Move to Jagran APP

Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर बंगाल साधने आ रहे अभिषेक बनर्जी, आज से पांच दिवसीय दौरा

पूरे पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों में 54 सीट उत्तर बंगाल के आठ जिलों से ही है। इसलिए इधर विधानसभा चुनाव की आहट के साथ हरेक राजनीतिक दल ने उत्तर बंगाल में पूरी तत्परता से अपनी ताकत झोंकना शुरू कर दिया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 12:42 PM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर बंगाल साधने आ रहे अभिषेक बनर्जी, आज से पांच दिवसीय दौरा
अखिल भारतीय तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सांसद अभिषेक बनर्जी

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। आसन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव-2021 को लेकर उत्तर बंगाल साधने हेतु अखिल भारतीय तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सांसद अभिषेक बनर्जी सोमवार चार जनवरी से पांच दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर आ रहे हैं।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार अपने पांच दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे हेतु कोलकाता से उड़ान भर कर सोमवार दोपहर वह सिलीगुड़ी के बागडोगरा एयरपोर्ट पर उतरेंगे। वहां से सीधे सिलीगुड़ी के हिलकार्ट रोड स्थित एक होटल जाएंगे। वहां थोड़ी देर रुक कर वह उत्तर कन्या जाएंगे जहां एक आंतरिक बैठक में भाग लेंगे। अगले दिन मंगलवार पांच जनवरी को वह अलीपुरद्वार जिले के तोर्षा कालीबाड़ी मंदिर में पूजा करेंगे व सर्किट हाउस में एक आंतरिक बैठक में भाग लेंगे।

बुधवार छह जनवरी को जलपाईगुड़ी के जलपेश मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। तदोपरांत, चालसा स्थित एक होटल में आंतरिक बैठक करेंगे। गुरुवार सात जनवरी को दक्षिण दिनाजपुर जिला के बुनियादपुर सर्किट हाउस में एक बैठक करेंगे व गंगारामपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। अंतिम दिन शुक्रवार आठ जनवरी को सिलीगुड़ी के निकट उत्तर कन्या में आंतरिक बैठक करेंगे व उसी दिन दोपहर बाद बागडोगरा एयरपोर्ट से उड़ान भर कर कोलकाता रवाना हो जाएंगे। इस दौरान हर दिन वह रात्रि विश्राम सिलीगुड़ी के ही उपरोक्त होटल में करेंगे। उनके इस दौरे में तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भी उनके साथ-साथ रहने की खबर है।

वह अपने इस पांच दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे के दौरान सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में दलीय नेताओं व कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों संग आंतरिक रूप में सांगठनिक बैठक कर वस्तुस्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही आसन्न विधानसभा चुनाव को लेकर आवश्यक रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। उनके आगमन को लेकर उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों में तृणमूल कांग्रेस व तृणमूल युवा कांग्रेस के स्थानीय नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा उनके स्वागत की पूरी तैयारी की गई है।

बताया जाता है कि आसन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव-2021 को लेकर ही नए वर्ष की एकदम शुरुआत में ही उनका यह उत्तर बंगाल दौरा है। याद रहे कि गत लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। यहां की कुल आठ लोकसभा सीटों में से सात पर भाजपा की जीत हुई जबकि एक सीट कांग्रेस के खाते में रही। ऐसे में उत्तर बंगाल में डैमेज कंट्रोल करना तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिकता में से है।

गौरतलब है कि पूरे पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों में 54 सीट उत्तर बंगाल के आठ जिलों से ही है। इसलिए इधर विधानसभा चुनाव की आहट के साथ हरेक राजनीतिक दल ने उत्तर बंगाल में पूरी तत्परता से अपनी ताकत झोंकना शुरू कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.