51 लोगों को कोविशील्ड व 14 लोगों को कोवैक्सीन की डोज दी गई

जागरण संवाददाता,कर्सियाग:

कर्सियाग महकमा अस्पताल में विगत दो वर्ष से लगातार लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कोरोना के खिलाफ वैक्सीन लगाने का कार्य जारी है। परंतु अब पूर्व की भाति वैक्सीन लगाने वाले लोगों की संख्या में नियमित रूपसे गिरावट दिखने लगी है। इसी क्रम में शुक्रवार को 65 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

कर्सियाग महकमा अस्पताल के समाज कल्याण अधिकारी विजयसिंह सिन्चुरी ने बताया कि वैक्सीनेशन के तहत 51 लोगों को कोविशील्ड की डोज व 14 लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगी। कुल मिलाकर 65 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

उन्होंने बताया कि आज शुक्रवार कर्सियाग महकमा अस्पताल में किये गये 16 लोगों की रैपिड एंटिजेन टेस्टिंग में कर्सियाग नगरपालिका इलाके से एक व कर्सियाग प्रखंड इलाके से एक व्य1ित को कुल मिलाकर दो व्य1ित को कोरोना संक्रमित शिनाख़्त किया गया। 19 लोगों की सैंपल लेकर आरटीपीसीआर टेस्ट करने हेतु कर्सियाग महकमा अस्पताल से उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भेज दिया गया। होम आईसोलेशन में उपचाराधीन एक मरीज को छुट्टी देने के बाद अब चार मरीज मात्र होम आईसोलेशन में उपचाराधीन हैं।इसी प्रकार गुरूवार कर्सियाग महकमा अस्पताल में किये गये

वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत कुल 66 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें कोविशील्ड की डोज 53 लोगों को व 13 लोगों को कोवैक्सीन की डोज लगी। कुल 66 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

उन्होंने पुन: एक बात दोहरायी कि विगत वषरें की भाति वर्तमान में कोरोना संक्रमण से घबराने वाली स्थिति नहीं है। चार से पाच दिन के अंदर ही कोरोना संक्रमित मरीज होम आईसोलेशन में उपचार कराते हुए ठीक हो जा रहे हैं। होम आईसोलेशन में उपचाराधीन मरीजों की सदैव निगरानी कर्सियाग महकमा अस्पताल के मेडिकल टीम द्वारा टेलीफोन के जरिये की जाती है।

Edited By: Jagran