Move to Jagran APP

मंत्री ने 78 जरूरतमंद परिवारों को दिया जमीन का पट्टा

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी डाबग्राम-फूलबाड़ी के विधायक व राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:31 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 09:31 PM (IST)
मंत्री ने 78 जरूरतमंद परिवारों को दिया जमीन का पट्टा
मंत्री ने 78 जरूरतमंद परिवारों को दिया जमीन का पट्टा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : डाबग्राम-फूलबाड़ी के विधायक व राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने शुक्रवार को अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सिलीगुड़ी नगर निगम के 40 नंबर वार्ड के एक्टिआसल इलाके के 78 जरूरतमंद परिवारों को जमीन का पट्टा प्रदान किया। इस पट्टा प्राप्ति से प्रसन्न लाभान्वितों ने राज्य सरकार के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है। इसके साथ ही इसी दिन अलग रूप में समारोहपूर्वक मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ही एक नंबर फूलबाड़ी ग्राम पंचायत के अम्बिका नगर व माइकल मधुसूदन कॉलोनी के अनेक लोगों को जमीन पर बसने का प्रमाण पत्र (पॉसेशन सर्टिफिकेट) प्रदान किया।

loksabha election banner

इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि हमारी नेत्री व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आदर्श व सिद्धांत शुरु से ही मां-माटी-मानुष की सेवा करना रहा है। ममता सरकार ने कृषक बंधु, रूपश्री, कन्याश्री, ऐक्यश्री, शिक्षाश्री, खाद्य साथी, तपशीली बंधु, जय जोहार, राशन कार्ड, स्वास्थ्य साथी, आदि योजनाओं जरूरतमंद से राज्यवासियों का अप्रतिम कल्याण कर दिया है। दिन दूनी रात चौगुनी तेजी से राज्य में विकास हुआ है। विशेषकर, शुरू से उपेक्षित रहे उत्तर बंगाल का भी अप्रतिम विकास हुआ है। इस विकास के सिलसिले को हम लगातार जारी रखेंगे। हमारी सरकार ने मात्र 10 वर्षो में ही राज्य में जो विकास कर दिखाया है वह अपने आप में रिकॉर्ड है व देश भर में बेनजीर है। शांति-सद्भाव और विकास के द्वारा मां-माटी-मानुष की सेवा ही हमारा परम कर्तव्य है, परम धर्म है। अपनी नेत्री ममता बनर्जी के इस मानवोन्मुखी आदर्श की राहों पर हम सब उनके सिपाही भी सदैव चलते रहने को कृत संकल्प हैं।

इस अवसर पर उन्होंने अपने द्वारा भी अपने विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यो को लोगों को गिनवाया। उन्होंने यह भी कहा कि अब यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि राज्य भर में विकास की धारा बरकरार है। इस राज्य को विकास के दुश्मनों और विनाश प्रेमियों की नजर न लगे। ममता सरकार ने राज्य में विकास का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उसे और नई ऊंचाई पर ले जाना है। इस अवसर पर जलपाईगुड़ी जिला परिषद के सदस्य देवाशीष प्रमाणिक व अन्य कई उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.