-मंदिर के नाम पर ग्रामीणों ने की कब्जे की कोशिश

-मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भीड़ ने बोला हमला

-जीप में तोड़फोड़,पुलिस ने भी चटकाई लाठियां

13

लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है

------

01

दर्जन से अधिक रैफ के जवानों ने संभाला मोर्चा जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : जमीन विवाद को लेकर आसीघर आउटपोस्ट के अधीन आसीघर कॉलोनी का माहौल गरमा गया। एक जमीन पर कब्जे की कोशिश में शुरू हुए विवाद ने गंभीर रूप धारण कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी गांव वालों की भीड़ ने हमला कर दिया। पुलिस जीप में तोड़फोड़ की गई है। घटना के संबंध में बताया गया की आसीघर मे काफी दिनों से पलाश शाह नामक एक व्यक्ति ने जमीन खरीद कर रखी थी। शनिवार को वह जब जमीन पर काम करा रहा था तो आसपास के लोग इसका विरोध करने लगे। उनका कहना था कि यह जमीन सरकारी है। इसपर निर्माण नही होगा। यहां गांव वाले मंदिर का निर्माण करेंगे। विवाद बढ़ता देख इसकी जानकारी लाश ने आसीघर पुलिस को दी। पुलिस वहा पहुंची तो लोग और उग्र हो गए। पुलिस का ही विरोध शुरू कर दिया। पुलिस की ओर से कहा गया कि यह जमीन का मामला है। अगर वह व्यक्ति कागज दिखा रहा है तो इसकी जाच की जाएगी। जबकि लोग पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं थे। इसी दौरान भीड़ ने जमीन मालिक होने का दावा करने वाले पलाश को पीटना शुरू कर दिया। पुलिस जब बीच बचाव करने पहुंची तो पुलिस पर भी हमला कर दिया। पुलिस जीप में तोड़फोड़ की गई। पत्थर चलाने से पुलिस जीप का शीशा टूट गया। आखिरकार पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस ने जब लाठियां चटकाई लोग वहां से भागे। तब तक स्थिति संभालने के लिए रैफ भी पहुंच चुकी थी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने सफल हुई है। तनाव के बीच वहा पुलिस गश्त कर रही है। पूरे इलाके का माहौल गरमाया हुआ है।

यह घटना शनिवार शाम को हुई है। पुलिस जीप पर हमला किये जाने से इलाके में तनाव का माहौल है। कुल 13 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इन सभी लोगों को गिरफ्तार करने में पुलिस लगी है।

-------

कानून हाथ मे किसी को लेने नही दिया जाएगा। जमीन अगर सरकारी निकली तो जमीन मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इस प्रकार से पुलिस के काम में बाधा पहुचाना सही नहीं है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

- पार्थ दास,आसीघर आउटपोस्ट प्रभारी

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस