Move to Jagran APP

हैदर पाड़ा बाजार खुला, समय सीमा तय

-सुबह 600 से शाम 700 बजे तक बाजार खुला रखने की अनुमति -कोरोना सतर्कता के समस्त उपायों व निय

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 07:21 PM (IST)
हैदर पाड़ा बाजार खुला, समय सीमा तय
हैदर पाड़ा बाजार खुला, समय सीमा तय

-सुबह 6:00 से शाम 7:00 बजे तक बाजार खुला रखने की अनुमति

loksabha election banner

-कोरोना सतर्कता के समस्त उपायों व नियमों को अपनाना अनिवार्य जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर व आसपास में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर गत लगभग एक महीने से बंद रहा शहर का हैदर पाड़ा बाजार मंगलवार से खुल गया।हालाकि, इसे खुला रखने के लिए प्रशासन की ओर से एक समय सीमा तय की गई है। इसके तहत सुबह 6:00 से शाम 7:00 बजे तक ही बाजार को खुला रखा जा सकता है। इसके साथ ही कई शर्तें भी दी गई हैं। वह यह कि, कोई भी दुकानदार अपनी दुकान के बाहर कोई सामान आदि नहीं रखेंगे। हर एक दुकानदार को हैंड सैनिटाइजर रखना होगा। क्रेता और विक्रेता दोनों को ही मास्क पहनना अनिवार्य होगा। एक समय में पाच से अधिक ग्राहकों को दुकान पर एकत्रित नहीं होने दिया जा सकेगा। इसके साथ ही एक-दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर की सुरक्षित शारीरिक दूरी का पूरा-पूरा अनुपालन करना होगा।

इधर, लगभग महीने भर बाद बाजार खुलने से हैदर पाड़ा बाजार के व्यवसायियों ने हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि, पहले देशव्यापी लॉकडाउन में लगभग दो महीने बंद रहने के बाद बीच में कुछ दिनों के लिए बाजार खुला था और फिर शहर में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर इधर पुन? इसे बंद कर दिया गया। इस दौरान पूरे शहर में फिर लगातार 15 दिनों का लॉकडाउन हुआ। इन सभी को लेकर लगातार बाजार बंद रहने के मद्देनजर व्यवसायियों की कमर टूट चुकी है। अगर उनका कारोबार नहीं चला तो घर का चूल्हा जलना मुहाल हो जाएगा। इसी वजह से उन लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई थी कि बाजार को और ज्यादा दिनों तक बंद रखा जाए। तब जा कर प्रशासन ने उपरोक्त शर्तो के साथ बाजार को खोलने की अनुमति दे दी है। व्यवसायियों ने यह भी कहा है कि प्रशासन ने भले ही शाम 6:00 से शाम 7:00 बजे तक का समय दिया है लेकिन हम लोगों ने सुबह 6:00 से शाम 6:00 बजे तक ही बाजार खुला रखने की अपील की है ताकी दुकान दुकान आदि बंद करने में भी समय 7:00 बजे से अधिक न हो जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.