-सुबह 8 से शाम 6 बजे तक सभी दुकानों रहेंगी खुली

-मॉस्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई : पुलिस अधीक्षक

जागरण संवाददाता, गंगटोक : सिक्किम में 13 दिनों के लॉकडाउन बाद सोमवार को काफी छूट दी गई। हालाकि नए मापदंडों के अनुसार अभी भी कई मामलों में रोक जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर निगम, पंचायत व ग्राम पंचायत इकाई के अधिकार वाले क्षेत्रों में सीमाओं पर यात्री वाहनों व निजी गाड़ियों के आवागमन को ऑडइवन के तहत आवागमन की अनुमति प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। पूर्व सिक्किम के पुलिस अधीक्षक शिव कुमार ने बताया कि कई मामलों में छूट देने के कारण लोगों की भीड़ जमा होना लाजमी है। जिससे संक्रमण का खतरा बना रहता है। उन्होंने मॉस्क पहनने, सफाई व शारीरिक दूरी को ध्यान रखने की लोगों से अपील की है। ऐसा नहीं करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरे शहर के

जिलाधिकारी राज यादव ने पूर्वी सिक्किम कई स्थानों पर संक्रमण फैलने की संभावना के मद्देनजर कंटेनमेंट जोन घोषित करने तथा उक्त जोन में छूट नहीं दिए जाने की जानकारी दी। लेकिन पिछले दो सप्ताह की तुलना में जिले के कई स्थानों पर संक्रमण के मामले नहीं आने की जानकारी दी। । जिसमें पर्वी सिक्किम के रिनाक में पिछले एक सप्ताह संक्रमण के आकड़े शून्य होने तथा इसी वजह से कंटेनमेंट जोन के दायरे से बाहर करने की जानकारी दी। इसी तरह जिले के अन्य कंटेनमेंट जोन में भी इसी तरह संक्रमितों के संख्या शून्य आने से उक्त जोन से मुक्त रखने की जानकारी दिया।

----

दूध की आपूर्ति प्रभावित

लॉकडाउन के चलते गंगटोक और आसपास के क्षेत्र में दूध की आपूर्ति प्रभावित रही। कंटेनमेंट जोन में दूध के नहीं पहुंच पाने लोग काफी परेशान दिखे। इतना ही नहीं दूध उत्पादक भी दूध की बिक्री में कमी आने से बेहाल दिखे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस