Move to Jagran APP

लॉकडाउन के मानदंडों का कड़ाई से पालन कराएं अधिकारी : सचिव

कैचवर्ड 19 ---------------- -टासिलिंग स्थित सचिवालय प्रेक्षागृह में राज्य टॉक्स फोर्स की हुई बैठ

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 10:15 PM (IST)
लॉकडाउन के मानदंडों का कड़ाई से पालन कराएं अधिकारी : सचिव
लॉकडाउन के मानदंडों का कड़ाई से पालन कराएं अधिकारी : सचिव

कैचवर्ड : 19

loksabha election banner

----------------

-टासिलिंग स्थित सचिवालय प्रेक्षागृह में राज्य टॉक्स फोर्स की हुई बैठक

-वाहनों की आवाजाही को नियमों के तहत दें छूट

जागरण संवाददाता, गंगटोक : 3 अगस्त से लागू होने लॉकडाउन में कई मायनों में ढील दिए जाने का प्रावधान होने के बाद भी मुख्यसचिव एससी गुप्ता ने नए मानदंडों को कड़ाई से क्रियान्वित किए जाने के निर्देश संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं।

शनिवार उन्होंने शहर के टासिलिंग स्थित सचिवालय के प्रेक्षागृह में राज्य टॉक्स फोर्स बैठक की अध्यक्षता करते हुए मानदडों को कड़ाई से लागू करने और निगरानी बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने स्थानीय स्तर पर वाहनों की आवाजाही ऑडइवन नंबर के माध्यम से सुनिश्चित कराने को अति आवश्यक बताया। इसी तरह दो अलग-अलग जिलों के क्षेत्रों में समाहित होने के बावजूद रंगपो-मामरिंग, सिंगताम-आदर्श गाव व जोरथाग-नया बाजार को नियंत्रण करने तथा कंटेनमेंट जोन में शामिल करने की जानकारी भी दी। उन्होंने लोगों की अनावश्यक आवाजाही को भी सीमित करने,भीड़ जुटने नहीं देने, आíथक गतिविधियों को भी गति देने को आवश्यक बताया। उन्होंने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों और मालवाहक वाहनों के चालकों व खलासियों के लिए निíदष्ट नियमों को पूरी तरह से लागू करने के निर्देश दिए। इसमें कोई लापरवाही नहीं होने देने के लिए प्रशासन चौकस रहे। संक्रमित व्यक्तियों को घर में ही आइसोलेशन में रखने के लिए विशेष मानदंडो स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसेजर (एसओपी) के खाका को भी शीघ्र अनुमोदन देने के प्रति प्रतिबद्धता जाहिर की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.