-संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू

-संक्रमित इलाके में सैनिटाइजिंग का काम जारी -----

150

मरीज तीन दिनों में ठीक भी हुए

-एक दिन में 35 मरीजों ने दी कोरोनो को मात

-तीस मरीज अस्पताल में थे तो पांच होम आइसोलेशन में

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मौत का सिलसिला गुरुवार भी जारी रहा। गुरुवार को सिलीगुड़ी में कोरोना वायरस से दो मरीजों की मौत हो गई। जबकि 55 नए संक्रमित मरीज भी मिले।

मिली जानकारी के अनुसार कावाखाली के निकट कोविड-19 अस्पताल में भर्ती एक 49 वर्षीय मरीज की मौत हुई। मृतक अलीपुरद्वार जिले के कालाहरी कालोनी निवासी बताया गया है। जबकि एक अन्य मरीज की मौत उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के रेस्पिरेटरी इंटेंसिव केयर यूनिट में हुई। सिलीगुड़ी नगर निगम वार्ड 31 के शितलापाड़ा निवासी 60 वर्षीय महिला मरीज को बुखार व सास लेने में तकलीफ के बाद परिजनों ने उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के रिकु वार्ड में भर्ती कराया था। स्थिति नाजुक होने की वजह से गुरुवार को मरीज की मौत हो गई। मौत के बाद आई कोरोना जाच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इन दोनों के शवों का अंतिम संस्कार भी स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन के अनुसार कर दिया गया। वहीं सिलीगुड़ी नगर निगम सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को सिलीगुड़ी नगर निगम के विभिन्न वार्डो में कोरोना के 55 मामले सामने आए। इन सभी को कोविड अस्पताल तथा सेफ हाउस में इलाज के लिए शिफ्ट किया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों की भी तलाश की जा रही है।

दूसरी ओर सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों से कोरोनावायरस के बढ़ रहे लगातार मामलों के बीच गुरुवार 30 और मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इसके अलावा होम आइसोलेशन रह रहे कोरोना संक्रमित 5 अन्य मरीजों ने भी कोरोना को हरा दिया कै। इस तरह से 35 मरीज कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। वहीं देखा जाए तो पिछले तीन दिनों के अंदर डेढ़ सौ मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार इन सभी मरीजों का कोरोना वायरस जाच के लिए दो-दो बार स्वैब का सैंपल लिया गया था। दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। इन मरीजों को कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने तथा अस्पताल से छुट्टी मिलने की पुष्टि दाíजलिंग जिले के डीएम एस पोन्नाबलम ने की हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस