Move to Jagran APP

दो दिनों की शांति के बाद कोरोना ने जिले में दी जोरदार दस्तक

-एक ही दिन में सात नए मामले आने से खलबली --खोरीबाड़ी के बाद अब नक्सलबाड़ी भी चपेट में -

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 08:42 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 08:42 PM (IST)
दो दिनों की शांति के बाद कोरोना ने जिले में दी जोरदार दस्तक
दो दिनों की शांति के बाद कोरोना ने जिले में दी जोरदार दस्तक

-एक ही दिन में सात नए मामले आने से खलबली

loksabha election banner

--खोरीबाड़ी के बाद अब नक्सलबाड़ी भी चपेट में

-अधिकांश मरीज दिल्ली और लखनऊ रिटर्न चिंताजनक

-संक्रमित महिला कोविड 19 अस्पताल शिफ्ट

-अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़कर ग्यारह

-सारी अस्पताल में 19 संभावित मरीज भर्ती

2

मरीज कर्सियांग के

2

मरीज सोनादा के जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दो दिनों की शांति के बाद कोरोना वायरस ने दार्जिलिंग जिले पर जोरदार धावा बोला है। जिले में एक ही दिन सात नए मामले आने से खलबली मच गई है। कोराना महामारी के बीच जहां-जनजीवन सामान्य करने की कोशिश हो रही है, वहीं एक ही दिन सात नए मामले आने से प्रशान के साथ ही आमलोगों की चिंता भी बढ़ गई है। इन सात मामलों में तीन नए मामले सिलीगुड़ी महकमा के हैं। जबकि चार मामले दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र के हैं।ं दो मरीज कर्सियांग तो दो मरीज सोनादा के बताए गए हैं। दार्जिलिंग जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार खोरीबाड़ी स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। खोरीबाड़ी की जो महिला इससे पहले संक्रमित हुई थी,यह उसी के परिवार का सदस्य है। इस सप्ताह मुंबई से इलाज कराकर वापस लौटने वाली महिला के साथ यह भी आया था। 25 मई को एनबीएमसीएच के वायरस रिसर्च एंड डायग्नोस्टिक लेबोरेट्री में हुई जांच में वह महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई। जबकि यह व्यक्ति खोरीबारी क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। बताया गया कि कोरोना वायरस जांच के लिए स्वैब के सैंपल लिए गए थे तथा गुरुवार की देर रात आए रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। बाकि अन्य छह मरीजों के कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट शुक्रवार को मिली।सिलीगुड़ी महकमा के अन्य दो मरीज नक्सलबाड़ी प्रखंड के बताए गए हैं। पिछले दिनों दिल्ली से सिलीगुड़ी आने के बाद उन्हें नक्सलबाड़ी प्रखंड के हाथीघिसा क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।

जबकि कर्सियांग व सोनादा में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए मरीजों में सोनादा के दोनों मरीजों तथा कर्सियांग के एक मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री लखनऊ की है। जबकि कर्सियांग के एक मरीज की ट्रेवेल हिस्ट्री का पता नहीं चल पाया है।

उक्त सातों मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि दार्जिलिंग जिले के डीएम एस पोन्नाबल्लम ने की हैं। दूसरी ओर दार्जिलिंग जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को माटीगाड़ा के निकट हिमाचल बिहार अंतर्गत कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। बताया गया कि कोविड-19 अस्पताल में फिलहाल कोरोनावायरस से संक्रमित 11 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि कावाखाली के निकट सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन यानी फ‌र्स्ट स्टेज कोविड-19 अस्पताल में कोरोना वायरस के 19 तथा एनबीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में पांच संभावित मरीज भर्ती हैं। इन सभी मरीजों के कोरोनावायरस के जांच के लिए स्वैब के सैंपल वीआरडीएल भेज दिए गए हैं।

दूसरी ओर मिली जानकारी के अनुसार एनबीएमसीएच में पिछले दिनों कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई प्रसूता को कोविड-19 अस्पताल में शुक्रवार को कर दिया गया है। हालांकि नवजात शिशु को एनबीएमसीएच प्रशासन द्वारा मरीज के परिजनों को सौंप दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.