Move to Jagran APP

West Bengal Airline starts : लॉकडाउन के मद्देनजर 65 दिनों बाद बागडोगरा एयरपोर्ट फिर गुलजार, कोलकाता के लिए कोई उड़ान नहीं

West Bengal विमान सेवा शुरू कोलकाता के विमान की पहली लैंडिंग एक जून से और बढ़ेगी ।विमानों की संख्या 899 यात्री पहुंचे बागडोगरा 485 यात्री बागडोगरा से रवाना ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 01:32 PM (IST)
West Bengal Airline starts : लॉकडाउन के मद्देनजर 65 दिनों बाद बागडोगरा एयरपोर्ट फिर गुलजार, कोलकाता के लिए कोई उड़ान नहीं
West Bengal Airline starts : लॉकडाउन के मद्देनजर 65 दिनों बाद बागडोगरा एयरपोर्ट फिर गुलजार, कोलकाता के लिए कोई उड़ान नहीं

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लॉक डाउन के चलते पिछले दो महीने से भी अधिक समय करीब 65 दिन तक ठप रहने के बाद बागडोगरा एयरपोर्ट एक बार फिर से गुलजार हो गया। गुरुवार से इस एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू हो गई। हालांकि देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर 25 मई से ही विमान सेवा शुरू हो गई है। पहले दिन विभिन्न जगहों से बागडोगरा एयरपोर्ट पर कुल छह विमानों की लैंडिंग हुई। जबकि इतने ही विमानों ने टेक ऑफ किया।

loksabha election banner

बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक सुब्रमणी पी ने बताया कि गुरुवार को कुल छह 899 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट पर उतरे। जबकि 486 यात्री बागडोगरा एयरपोर्ट से विभिन्न जगहों के लिए रवाना हुए। उन्होंने बताया कि गुरुवार को दिल्ली-बागडोगरा-दिल्ली की तीन फ्लाइट, दिल्ली-बागडोगरा-गुवाहाटी की एक फ्लाइट, चेन्नई-बागडोगरा-चेन्नई की एक फ्लाइट, बेंगलुरु-बागडोगरा- बेंगलुरु की एक फ्लाइट गुरुवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर लैंड की तथा यहां से उन जगहों के लिए उड़ान भरी।

उन्होंने बताया कि यह शेड्यूल फिलहाल 31 मई तक के लिए है। 31 मई के बाद विमानों की संख्या और बढ़ जाने की संभावना है। कोलकाता बागडोगरा-कोलकाता विमान 31 मई रविवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। उन्होंने आगे बताया कि एयरपोर्ट पर सभी विमान यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा टचलेस सुरक्षा जांच की व्यवस्था है।

बागडोगरा एयरपोर्ट पर यात्रियों के कदम रखने के साथ ही उनके चेहरे पर अपने गंतव्य तक पहुंचने की खुशी दिख ही रही थी। लॉकडाउन की वजह से पिछले दो महीने से ज्यादा समय तक देश के विभिन्न भागों में जहां-तहां फंसे रहने को लेकर इनकी मानसिक परेशानी भी देखने को मिली। बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान सेवा शुरू होने के साथ ही एयरपोर्ट पर टैक्सी समेत अन्य चार पहिया वाहनों की सेवा शुरू हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्रालय के गाइड लाइन के अनुसार सभी टैक्सी को सैनिटाइज्ड किया गया था। इसके अलावा टैक्सी चालक हैंड सैनिटाइजर, मास्क व ग्लव्स का उपयोग कर रहे हैं। सभी यात्रियों का रिकार्ड दर्ज किया जा रहा है दूसरी ओर बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर आने तथा यहां से जाने वाले सभी विमान यात्रियों का रिकार्ड दर्ज किया जा रहा है। यात्री के नाम-पता के साथ फोन नंबर दर्ज किए जा रहे हैं। बागडोगरा एयरपोर्ट का नजारा बदला-बदला सा था।

शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए एयरपोर्ट के बाहर पहले से ही मार्किंग कर दी गई थी। एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश से पहले सिर्फ यात्रियों की ही नहीं,उनके समान की भी सैनिटाइजिंग की जा रही थी। सुरक्षा जांच के दौरान किसी को हाथ नहीं लगाया जा रहा था। टचलेस सुरक्षा जांच की जा रही थी। एयरपोर्ट पर तैनात अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी के साथ एयरलाइन के लोग भी पीपीई किट से लैस थे।

यात्री भी दिखे जागरूक

बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्री भी काफी जागरूक दिखे। मास्क और गल्वस के अलावा यात्रियों के चेहरे फेस शिल्ड से भी ढके थे। शारीरिक दूरी बनाए रखने पर भी यात्रियों ने खास ध्यान दिया। पूरी स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए एयरपोर्ट डायरेक्टर स्वयं भी ग्राउंड जीरो पर थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.