Move to Jagran APP

36 साल की उम्र में परीक्षा पास करने का जोश

-लगातार दूसरी बार माध्यमिक की परीक्षा दे रहा है शटरिंग मिस्त्री -हर हाल में परीक्षा पास करने

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 09:12 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 09:12 PM (IST)
36 साल की उम्र में परीक्षा पास करने का जोश
36 साल की उम्र में परीक्षा पास करने का जोश

-लगातार दूसरी बार माध्यमिक की परीक्षा दे रहा है शटरिंग मिस्त्री

loksabha election banner

-हर हाल में परीक्षा पास करने का लिया संकल्प

-किडनी की समस्या के कारण परीक्षा केंद्र में विशेष ध्यान जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी: उम्र 36 साल, साथ में किडनी की समस्या भी, बार बार शौचालय जाना पड़ता है। उसके बाद भी मालदा के रहने वाले मदन घोष अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण माध्यमिक की परीक्षा दे रहे हैं। हालाकि उन्होंने इसके लिए एक लक्ष्य भी निर्धारित किया है। माध्यमिक परीक्षा पास कर किसी भी प्रकार से कोई भी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं। मदन इस साल बागडोगरा चितरंजन हाई स्कूल से एक्सटेंशन के छात्र के रूप में माध्यमिक की परीक्षा दे रहे हैं। उनकी सीट बागडोगरा के शुभमाया सूर्यनारायण हिंदी हाई स्कूल में पड़ी है। मदन मुख्य रूप से मालदा के हरिपुर गाव के रहने वाले हैं। पेशे के रूप में बिल्डिंग निर्माण में शटरिंग का काम करते हैं। घर में पत्‍‌नी और एक बच्चा है। बच्चा सातवीं कक्षा में पढ़ता है। मदन ने पिछले साल भी माध्यमिक की परीक्षा दी थी। जीवन विज्ञान, बाग्ला तथा गणित में आवश्यक अंक नहीं ला सके थे। जिसके कारण वो परीक्षा पास नहीं कर पाए। इस साल मदन ने अच्छी तरीके से तैयारी की है और हर हाल में माध्यमिक की परीक्षा पास करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रहा है। मदन ने बताया कि उसे छोड़ी नेफ्रोलॉजी की समस्या है। वह दवा लेकर परीक्षा दे रहा हैं। उनकी तबीयत खराब होने के कारण परीक्षा में उसे किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए स्कूल प्रबंधन ने भी विशेष व्यवस्था की है। शौचालय के निकट ही एक विशेष कमरे का इंतजाम किया गया है वहीं से वह परीक्षा दे रहे हैं। जब भी जरूरत होती है वह शौचालय जाते हैं और आकर फिर अपनी कॉपी लिखने लगते हैं। शुभमाया स्कूल के शिक्षक वरुण मजूमदार ने बताया है कि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान दे रहे हैं। अगर किसी परीक्षार्थी की तबीयत खराब है तो इसकी सूचना मिल जाने पर उसके लिए विशेष व्यवस्था की जाती है। दूसरी और मदन का कहना है कि वह हर हाल में माध्यमिक की परीक्षा पास करना चाहते हैं। वह सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं। पिछले साल तीन विषय में पास नहीं कर पाए थे। इसलिए फिर से परीक्षा दे रहे हैं। पढ़ाई भी ठीक से की है,उम्मीद है कि इस साल में माध्यमिक की परीक्षा पास कर जाएंगे।

खोरीबाड़ी: मंगलवार से माध्यमिक परीक्षा शुरू हो गई है। इसी के मद्देनजर तृणमूल युवा काग्रेस की ओर से खोरीबाड़ी जेआर हिन्दी हाईस्कूल , तारकनाथ बालिका विद्यालय व खोरीबाड़ी हाईस्कूल में परीक्षा देने आये माध्यमिक परीक्षार्थियों को पेयजल , कलम व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से परीक्षार्थियों को शुभकामना दिये गये । इस दौरान तृणमूल काग्रेस के युवा अध्यक्ष किशोरी मोहन सिंह व भरत सरकार सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर परीक्षा के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई थी । साथ ही परीक्षार्थियों की गहन चेकिंग भी की जा रही थी । किसी भी विद्यार्थी को मोबाईल फोन के साथ परीक्षा केंद्र के भीतर प्रवेश नहीं किया जा रहा था। और परीक्षा केंद्र के एक सौ मीटर के भीतर 144 धारा भी लागू की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.