Move to Jagran APP

विकास के नाम पर सूबे में मची है लूट : राजू बनर्जी

-एसजेडीए घोटाले की सीबीआई जांच की मांग - कहा-कटमनी के बगैर राज्य में नहीं ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 06:53 AM (IST)
विकास के नाम पर सूबे में मची है लूट : राजू बनर्जी
विकास के नाम पर सूबे में मची है लूट : राजू बनर्जी

फोटो

loksabha election banner

-एसजेडीए घोटाले की सीबीआई जांच की मांग

- कहा-कटमनी के बगैर राज्य में नहीं होता कोई काम

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य की तृणमूल सरकार पिछले आठ वर्षो से सूबे में विकास के नाम पर लूट रही है। छोटा काम हो या बड़ा, प्रत्येक में कटमनी के नाम पर जनता का दोहन किया गया। इसका ज्वलंत उदाहरण है सिलीगुड़ी में एसजेडीए घोटाला है। विकास के नाम पर दो सौ करोड़ रुपये का घोटाला हुआ। त्रिफला लाइट लगाने और नदियों की सफाई के नाम सरकारी रूपये का घपला हुआ। यह कहना है भाजपा के प्रदेश महासचिव राजू बनर्जी का। वह गुरुवार को सिलीगुड़ी में भाजपा द्वारा आहूत एसजेडीए घेराव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव हारने के बाद कटमनी लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे वापस करने की बात कर रही है। मुख्यमंत्री यह भी बताएं कि कटमनी के पैसे जो राज्य सरकार के मंत्रियों और पार्टी फंड में गए,उसपर क्या कार्रवाई होगी। एसजेडीए घोटाले में तत्कालीन चेयरमैन को हटा दिया गया। कुछ इंजीनियर को पकड़ा गया। जबकि मास्टर माइंड वालों को बचा लिया गया। इस पूरे मामले के 6 साल होने पर भी आरोप पत्र दाखिल नहीं हो पाया है। बनर्जी ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की। जमीन के नाम पर जांच को उन्होंने दोहन का नया तरीका बताया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सिलीगुड़ी के विभिन्न इलाके में जमीन संबंधी मामले में जांच के नाम पर पुलिस ने परेशान किया। भाजपा के जिलाध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी ने कहा कि नगर निगम का क्षेत्र हो या एसजेडीए का इलाका,हर जगह काम के नाम पर कटमनी लेने का सिलसिला जारी है। एसजेडीए की धनराशि को अपने मन पंसद इलाके में खर्च किया गया। एसजेडीए के नाम पर जो भी विकास कार्य हुए है, उसकी जांच कराई जाए तो स्पष्ट हो जाएगा कि उसकी गुणवत्ता कैसी है? भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष कंचन देवनाथ,जिला सचिव कन्हैया पाठक ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव के बाद इतनी डरी हुई हैं कि भाजपा को विधानसभा चुनाव में हराने के लिए अब अपने घोर विरोधी माकपा से भी गठबंधन की तैयारी में हैं। भाजपा जनता के लिए लड़ रही है। इनलोगों ने कहा बेरोजगारी दूर करने के नाम पर शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ। यहां भर्ती के नाम पर जमकर धनराशि वसूली गई। वर्ष 2011 के बाद जो भी विकास कार्य किए गये हैं, उसकी जांच होनी चाहिए।

बारिश में भी जोश में थे भाजपाई

इस दौरान बारिश के बीच भ्ज्ञी भाजपाईयों के जोश में कोई कमी नहीं थी। दिन के दो बजे हासमी चौक स्थित पार्टी कार्यालय से भाजपा जिला कमेटी,भाजयुमो, भाजपा महिला मोर्चा के नेता और समर्थक बड़ी संख्या में सरकार विरोधी नारा लगाते हुए एसजेडीए कार्यालय की ओर बढ़े। एसजेडीए कार्यालय के मुख्यद्वार बंद कर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। अंदर नहीं जाने देने पर पास ही बने सभा मंच से भाजपा नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। रैली और घेराव का नेतृत्व करने वालों में राजू बनर्जी, अभिजीत राय चौधरी, राजू साहा, अखिल विश्वास, गणेश देवनाथ, आनंद बर्मन, कन्हैया पाठक, कंचन देवनाथ, राजू पाल, माधवी मुखर्जी, तुफान साहा, मालती राय, खुशबू मित्तल, धर्मेद्र सिंह उर्फ गुड्डू आदि मौजूद थे। उसके बाद पांच सदस्यों की एक टीम ने एसजेडीए के अंदर सीईओ को मांगपत्र सौंपा। जिसमें एसजेडीए घोटाले की सीबीआई जांच और दोषियों के खिलाफ अविलंब कार्रवाई की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.