Move to Jagran APP

भाजपा सांसद राजू बिष्ट बोले, सेमीफाइनल जीतें हैं फाइनल भी जीतेंगे Darjeeling News

BJP. सांसद राजू बिष्ट ने कहा कि बजट को लेकर कुछ लोग बयानबाजी दे रहे है। उन्हें यह समझना चाहिए कि यह बजट जीटीए का नहीं था।

By Edited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 12:51 PM (IST)
भाजपा सांसद राजू बिष्ट बोले, सेमीफाइनल जीतें हैं फाइनल भी जीतेंगे Darjeeling News
भाजपा सांसद राजू बिष्ट बोले, सेमीफाइनल जीतें हैं फाइनल भी जीतेंगे Darjeeling News

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी। लोकसभा चुनाव बंगाल में भाजपा के लिए सेमीफाइल था और विधानसभा चुनाव फाइनल। जब सेमीफाइनल शानदार तरीके से जीता गया तो फाइनल भी जीतकर बंगाल के सत्ता में भाजपा काबिज होगी। यह कहना है दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट का। वे बर्दमान रोड स्थित जायसवाल भवन में भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ करते हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि वे इस अभियान का शुभारंभ सिक्किम में भी किया वहां लोग काफी उत्साहित है। यहां भी जिस प्रकार कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है उससे यह तय है कि भाजपा अपने सदस्यता लक्ष्य को पूरा करते हुए बंगाल पर विजयी प्राप्त करेंगे। सांसद ने कहा कि भाजपा अपने पांच वर्षो के कार्य से लोगों के दिल में बस गयी है। आने वाले पांच वर्षों से बड़ी तेजी से विकास के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मेरे द्वारा जो भी वादे किए गये है उसपर काम प्रारंभ हो गया है। सिलीगुड़ी में अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था, हिल्स में केंद्रीय विश्वविद्यालय, नदियों का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

सांसद ने कहा कि बजट को लेकर कुछ लोग बयानबाजी दे रहे है। उन्हें यह समझना चाहिए कि यह बजट जीटीए का नहीं था। देश के बजट में महिलाएं, युवाओं, किसानों और शिक्षा, पर्यटन व स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो भी सुविधाएं मिलेगी वे देश के प्रत्येक नागरिक को। जो मंदबुद्धि है उन्हें समझाना मुश्किल है। सांसद ने कहा कि जनसंघ के जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि बंगाल के होने के बाद भी काश्मीर को बचाने के लिए वे अपना जीवन का बलिदान दिया। इसे हमें नहीं भुलना चाहिए। सदस्यता अभियान 10 अगस्त तक चलेगा।

पिछली बार से इस वर्ष सदस्यता अभियान के फॉरमेट में बदलाव किया गया है। इस बार सदस्यता फार्म में नये सदस्यों के नाम, पता और जनसंपर्क संबंधित सभी जानकारी मौजूद है। राज्य में सदस्यों की संख्या दो वर्ष पूर्व 43 लाख थी जिसे इस वर्ष डेढ़ करोड़ तक ले जाना है। यह इसलिए संभव हो पाएगा क्योंकि लोकसभा चुनाव में बंगाल में भाजपा को दो करोड़ 30 लाख मत प्राप्त हुए जो 40 प्रतिशत है। इस बार केंद्रीय नेतृत्व बंगाल में सबसे ज्यादा सदस्य बनाने पर जोर दे रहे है।विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सदस्यता अभियान की तैयारी को हर घर तक पहुंचाना है।

अभियान में सांसद के अलावा जिलाध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी, मनोरंजन मंडल, आनंदमय बर्मन, राजू पाल, कन्हैया पाठक, खुश्बू अग्रवाल, मालति राय, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष माधवी मुखर्जी समेत अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे। जनसंघ के संस्थापक डाक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती पर रक्तदान शिविर, गरीबों के बीच भोजन वितरण समेत अन्य कार्यक्रम के तहत उसका पालन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.