Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: ममता ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-दिल्ली में हम ही बनाएंगे सरकार

Lok Sabha Election 2019 ममता बनर्जी ने दावा किया कि इस बार वह दिल्ली में सरकार बनाएंगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 01:10 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 05:44 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: ममता ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-दिल्ली में हम ही बनाएंगे सरकार
Lok Sabha Election 2019: ममता ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-दिल्ली में हम ही बनाएंगे सरकार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल में जनसभाएं कर मोदी अभिषेक पर निशाने साधते हैं। मुझ पर परिवारवाद का आरोप लगाते हैं। लेकिन दूसरों के परिवार पर निशाना साधने वाले मोदी अपने परिवार पर कुछ नहीं बोलते। अपनी पत्नी से मुंह मोड़ने वाले मोदी परिवार और रिश्तों के बारे में क्या बोलेंगे। अभिषेक राजनीति में अपने काम की वजह है। खैर, पिछले पांच सालों तक बिना काम के विदेश यात्राओं में व्यस्त रहने वाले दंगाबाज मोदी अब राज्य में चुनाव जीतने के लिए सेंट्रल फोर्स का इस्तेमाल कर रहे हैं और अनर्गल बयान दे यहां बांटने की राजनीति कर रहे हैं। लेकिन मोदी जितना भी हाथ पांव मार लें दिल्ली में सरकार तो हम ही बनाएंगे। डायमंड हार्बर संसदीय क्षेत्र के बिड़लापुर में पार्टी प्रत्याशी अभिषेक बनर्जी के समर्थन में सोमवार को चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उक्त बातें कहीं।

loksabha election banner

उन्होंने सेंट्रल फोर्स पर भाजपा के पक्ष में काम करने व मतदाताओं को डराने धमकाने का भी आरोप लगाया। इधर, मथुरापुर संसदीय क्षेत्र के नामखाना में पार्टी प्रत्याशी चौधरी मोहन जटुआ के समर्थन में सभा में उन्होंने कहा कि दंगाई मोदी को राज्य में माकपा का साथ मिला है और ये दोनों राज्य की शांति व्यवस्था बिगाड़ने में लगे हुए हैं लेकिन राज्य की जनता उनकी मंशा को कामयाब नहीं होने देगी, क्योंकि उन्हें दंगाई भाजपा और माकपा पर नहीं, बल्कि तृणमूल के विकास कार्यो पर भरोसा है।

उन्होंने कहा कि मोदी के नोटबंदी ने लोगों को बेरोजगार बनाने का काम किया लेकिन हमने नोटबंदी की त्रासदी से निपटने के लिए 300 आइटीआइ संस्थान स्थापित कर लोगों को विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार से जोड़ा, ताकि उनको काम मुहैया कराया जा सके। हम विकास और एकता की बात करते हैं लेकिन मोदी धर्म और जाति के नाम पर बांटने की राजनीति करते हैं। ऐसे में आज देश के लिए मोदी एक संकट की तरह हैं, जिसे हटाए बिना देश नहीं बचेगा है।

वहीं, मटियाबुर्ज में सभा में उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर प्रहार किया व पीएम मोदी को दंगाई व हिंदू-मुसलमानों में भेदभाव करने वाला शख्स करार दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस, भाजपा का विरोध कर रही है लेकिन हकीकत यह है कि राज्य में कांग्रेस माकपा के साथ मिलकर भाजपा को प्रमोट करने में लगी हुई है, पर जो भी हो अबकी जगाई-मधाई की विदाई भी तय है।

ममता बनर्जी ने कहा- पीएम मोदी से इंच-इंच का बदला लूंगी

रविवार को बंगाल के साउथ 24 परगना जिले के बासंती में जब ममता जनसभा को संबोधित कर रही थीं, तो उनके निशाने पर सिर्फ पीएम मोदी ही थे । ममता ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल और उन्हें अपमानित किया है। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के करीब आते ही नेताओं की बयानबाजी में तल्खी देखने को मिल रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। ममता बनर्जी ने दो टूक कहा कि एक दिन आएगा, जब वह एक-एक इंच का बदला लूंगी। जो आप आज कर रहे हैं, आपको भी ऐसा ही झेलना पड़ेगा।

पूरे चुनाव प्रचार में ममता और पीएम मोदी के बीच जुबानी जंग देखने को मिली है, हाल ही में ममता ने कहा था कि उनका मन करता है कि वो पीएम मोदी को लोकतंत्र का चांटा जड़ना चाहती है। जिसके बाद पीएम मोदी ने जवाब दिया था कि दीदी का थप्पड़ उनके लिए आशीर्वाद के जैसा ही है।

बंगाल में कई बार ऐसा देखने को मिला है, जब जब  भाजपा नेताओं को हेलिकॉप्टर उतारने, रैली करने या फिर बंगाल में ही घुसने पर रोक लगा दी गई । सोमवार को ही अमित शाह के हेलिकॉप्टर उतारने की इजाजत को नकार दिया गया। बंगाल में लगातार वोटिंग तो बंपर हो रही है लेकिन उसके साथ ही हिंसा भी बढ़ती जा रही है।19 मई को होने वाले आखिरी चरण में बंगाल की दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर में वोट डाले जाने हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.