जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : शहर के समरनगर में बुधवार को एक वृद्धा उकी उरांव (75) हत्याकांड में प्रधानगर थाना की पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपितों के नाम कार्तिक उरांव और लड्डू उरांव है। दोनों वृद्धा के पड़ोसी ही है।

दोनों ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि शराब को लेकर विवाद में ही वृद्धा के साथ हाथापायी हुई थी जिसमें उसकी जान चली गयी। बचने के लिए झाड़ियों में फेंक दिया था। घटना के संबंध में प्रधाननगर थाने के आइसी विश्वदीप घोषाल ने बताया कि बुधवार की सुबह समरनगर के सिमूलबाड़ी के झाड़ियों से एक वृद्धा का शव पाया गया। उसकी पहचान समननगर सिमूलबाड़ी निवासी उकी उरॉव (75) के रूप में की गयी थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए नार्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजने के बाद पुलिस इस हत्याकांड की जांच में जुटी। जांच के क्रम में पता चला कि वृद्धा मंगलवार की रात खाना खाने के बाद शराब पीने के लिए घर से बाहर दो युवकों के साथ निकली थी।

जहां वृद्धा का शव मिला है उसके कुछ दूरी पर गमछा और शराब की बोतलें पायी गयी है। उसके बाद पुलिस ने वृद्धा को साथ ले गये दोनों युवकों की तलाश प्रारंभ की और उसे शाम होते होते पकड़ लिया। दोनों आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे वृद्धा के साथ शराब पीने गये थे। उनलोगों के पास का शराब खत्म हो गया था। वृद्धा के पास शराब बची हुई थी। वृद्धा से शराब मांगने पर वह देने से मना कर दी। नशे में होने के कारण वृद्धा के साथ कहा सुनी और धक्का मुक्की होने लगी। इसी क्रम में उसकी मौत हो गयी। हत्या के बाद डर से उसके शव को पास के एक झाड़ियों में फेंक बचने की कोशिश कर रहा था। कुछ लोगों ने दोनों आरोपितों को वृद्धा के साथ देखा था जिसके कारण दोनों पकड़े गये। हत्यारोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस आरोपित को कोर्ट में पेश करेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप