कोलकाता, जागरण संवाददाता। Bangladeshi intruders arrested from border साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने अभियान चलाकर अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में प्रवेश करने की कोशिश करने के आरोप में 15 और घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। 

बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) की गोलीबारी में गुरुवार को बीएसएफ के हेड कांस्टेबल के शहीद होने की घटना के बाद सीमा पर जारी तनाव के बीच घुसपैठियों की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है।

साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने अभियान चलाकर अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में प्रवेश करने की कोशिश करने के आरोप में 15 और घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ सीमा क्षेत्र से 23 मवेशियों और 326 बोतल फेंसिडिल भी जब्त किया गया है, जिसे बांग्लादेश में तस्करी किया जा रहा था।

बीएसएफ की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि उत्तर 24 परगना जिले के स्वरूपनगर थाना अंतर्गत बीओपी हकीमपुर व अमुदिया क्षेत्र से जवानों ने छह बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। इसके साथ गायघाट थाना अंतर्गत बीओपी डोबरपाड़ा व अंगरैल क्षेत्र से छह बांग्लादेशी को पकड़ा गया। इसके अलावा हासनाबाद थाना क्षेत्र से एक बांग्लादेशी और दो भारतीय मूल के नागरिकों को गिरफ्तार किया गया।

बीएसएफ ने गिरफ्तार सभी घुसपैठियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित थाने के हवाले कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों द्वारा इस साल अब तक सीमा क्षेत्र से 1309 बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया जा चुका है, जब वे अवैध रूप से सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप