-बंद के दौरान बालुरघाट में नहीं चली प्राइवेट बस

-प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका, फाड़ी गयी पोस्टर, मामला दर्ज

जेएएन, दिनहाटा/मालदा /कूचबिहार /दक्षिण दिनाजपुर : पंचायत चुनाव में भले एक-दूसरे पर हमला करे, लेकिन लोक सभा चुनाव को लेकर भाजपा के खिलाफ महागठबंधन की छवि बंगाल में तैयार हो रही है। सोमवार को बंगाल बंद को लेकर बंद विरोधी तृणमूल कांग्रेस ने भी बंद का समर्थन किया। केंद्र सरकार की जन विरोधी नीति व पेट्रोल डीजल के मूल्यों में बढ़ोत्तरी को लेकर तृणमूल ने प्रतिवाद रैली निकाली। तृणमूल के ब्लॉक कमेटी की ओर से महकमा कार्यालय के अलोकनंदी भवन से रैली निकाली गयी। इस रैली में ब्लॉक अध्यक्ष असीम नंदी, कार्यकारी अध्यक्ष बिसु धर, युवा संगठन के शहर ब्लॉक सभापति अजय राय आदि इस रैली में शामिल हुए। तृणमूल ने बताया कि पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ाकर केंद्र सरकार हमारे ऊपर अधिक दबाव बढ़ा रही है। दिनहाटा में बंद का मिलाजुला असर देखा गया। दुकान आदि बंद थी।

कांग्रेस के पूर्व विधायक केशव राय ने बताया कि भारत बंद पूरी तरह सफल रहा। जनता ने बंद का समर्थन किया। हमें वाम का भी समर्थन मिला।

कूचबिहार के विभिन्न पेट्रोल पंप पर मोदी का पोस्टर फाड़ा गया। इसे लेकर भाजपा के युवा मोर्चा ने विरोध जताया। भाजपा की ओर से स्टेशन मोड़ से रैली निकाली गयी। आरोप है कि प्रधानमंत्री का उज्जवाला योजना का बड़ा सा पोस्टर तृणमूल के लोगों ने फाड़ दिया।

भाजपा की जिला अध्यक्षा मालती राभा ने बताया कि अभिजीत दे के गुट ने प्रधानमंत्री की फोटो फाड़ी। इसे लेकर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है। साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की गयी है। उत्तर बंग राज्य परिवहन संस्था के चेयरमैन मिहिर गोस्वामी ने कूचबिहार के डिपो में जाकर बंद के दौरान स्थिति का मुआयना किया।

वहीं दूसरी ओर दक्षिण दिनाजपुर में बंद का मिला जुला असर देखा गया। प्राइवेट बसे सड़कों पर नहीं देखी गयी। प्रशासन और पुलिस बल की निगरानी में सरकारी बस चलायी गयी। शहर में किसी तरह की अप्रिय घटना न हो, इसके लिए जगह-जगह पुलिस बस तैनात किये गए थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भारत बंद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका गया। सरकारी व प्राइवेट कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति स्वाभाविक देखी गयी।

कैप्शन : 1.बंद बस स्टैंड 2. विरोध रैली निकालते तृणमूल कार्यकर्ता 3. प्रधानमंत्री का फटा हुआ पोस्टर

Posted By: Jagran