Move to Jagran APP

West Bengal Accident: कूचबिहार में पिकअप वैन में करंट दौड़ने से 10 कांवड़ियों की मौत, 16 अस्‍पताल में भर्ती

पश्चिम बंगाल (West bengal) के कूचबिहार (Cooch Behar) में देर रात एक पिकअप वैन में करंट (Current) दौड़ने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। वैन में रखे जेनरेटर के कारण शार्ट सर्किट की वजह से ये हादसा हुआ।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 01 Aug 2022 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 01 Aug 2022 07:54 AM (IST)
West Bengal Accident: कूचबिहार में पिकअप वैन में करंट दौड़ने से 10 कांवड़ियों की मौत, 16 अस्‍पताल में भर्ती
पिकअप वैन के करंट फैलने से 10 कांवड़ियों की मौत हो गई

कूचबिहार, एजेंसी। पश्चिम बंगाल (West Bengal ) के कूचबिहार (Cooch Behar) में रविवार देर रात जलपेश में स्थित शिव मंदिर जा रहे 10 कांवडियों की मौत हो गई। यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट फैलने के कारण ये हादसा हुआ। इस घटना में 16 अन्य लोग भी घायल हो गए।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार घायल यात्रियों को स्‍थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां 16 लोगों को इलाज के लिए जलपाईगुड़ी अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

शार्ट सर्किट से हुआ हादसा 

शार्ट सर्किट के कारण करंट फैल गया और पिकअप वैन में सवार कांवड़िए इसकी चपेट में आ गए। जिसमें से 10 की मौत हो गई जबकि 16 को अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे के बाद से पिकअप वैन चालक फरार बताया जा रहा है। हादसे के समय वैन में 30 लोग सवार थे।

पुलिस का कहना है कि हादसा डीजे सिस्‍टम के जेनरेटर वायरिंग में शार्ट सर्किट के कारण हुआ और पूरे वाहन में करंट फैल गया। दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए चालक की तलाश की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, माताभंगा, अमित वर्मा ने बताया कि रविवार रात करीब 12 बजे मेखलीगंज थाना क्षेत्र के धरला पुल पर घटना हुई, जहां जलपेश जा रहे यात्रियों को ले जा रही एक पिकअप वैन में करंट फैल गया। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह जनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था।

मामले की जांच जारी

सभी यात्री शीतलकुची थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और उनके परिजनों को इस दुखद घटना की सूचना दे दी गयी है। “वाहन को जब्त कर लिया गया है लेकिन चालक भाग गया है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। पुलिस राहत और किसी भी आवश्यक सहायता के लिए समन्वय कर रही है।”मामले में आगे की जांच की जा रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार रविवार रात को कूचबिहार के शीतलकूची से करीब  26  से 28 श्रद्धालु एक पिकअप में सवार होकर जलपाईगुड़ी  स्थित जलपेश के लिए रवाना हुए थे। इस दौरान चेंगराबांधा के धरला पुल को पार करने के बाद अचानक जनरेटर में शॉर्ट सर्किट के कारण दस कांवडियों की मौत हो गई।

मृत व्यक्तियों  के नाम :  शुभंकर बर्मन, स्वप्न बर्मन, बादल बर्मन, बिशाल तिर्की, बिभाष बर्मन, बिक्रम वैश्य,  बापी बर्मन,  लक्ष्मण बर्मन, मानब बर्मन तथा सुशांत बर्मन हैं। सभी मृतक कूचबिहार जिले के शीतलकूची के निवासी थे। अन्य 16 घायलों को जलपाईगुड़ी सुपर अस्पताल रेफर किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.