संवादसूत्र, दिनहाटा : कोरोना से मुकाबले के लिए निजीकरण तरीके से आम लोगों की मदद के लिए दिनहाटा महकमा अस्पताल में बच्चों के लिए विशेष शिशु केयर यूनिट का उद्घाटन किया गया। गुरूवार को इस यूनिट का उद्घाटन विधायक उदयन गुहा ने किया। कमल गुहा के 95वें जयंती के उपलक्ष्य में उद्घाटन समारोह में दिनहाटा के महकमा शासक हिमाद्री सरकार, दिनहाटा नगरपालिका के प्रशासक बोर्ड के चेयरमैन गौरीशंकर माहेश्वरी, अस्पताल के अधीक्षक रंजीत मंडल, आइएमए के दिनहाटा महकमा सचिव विद्युत कमल साहा सहित अन्य उपस्थित थे। उद्घाटन के बाद विधायक उदयन गुहा ने यूनिट को पूरी तरह घूम कर देखा। इस दिन नये यूनिट के उद्घाटन से पहले शिशु महल समिति के कर्णधार विधायक उदयन गुहा ने अस्पताल अधीक्षक के हाथों में चाभी सौंपा।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार वर्तमान में इस शिशु विभाग में कोई रोगी भर्ती नहीं है। नए विभाग में नौ बेड है। इस विभाग के लिए अलग से कोई अलग चिकित्सक नहीं आया है। इससे पहले अस्पताल के इस यूनिट में गत 10 अक्टूबर से ही रोगियों की भर्ती शुरू हो गई थी। उस समय स्वास्थ्य विभाग के उत्तर बंगाल के कोरेाना प्रभारी डॉ सुशांत राय ने दिनहाटा के लोगों के इस पहल के लिए सराहा था। उन्होंने कहा कि दिनहाटा लोगों की मदद से इतनी अच्छी तैयार किया गया।

इधर शिशु महल समिति सूत्रों के अनुसार विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने की संभावना जताई गई थी। उसी बात को ध्यान में रखकर बच्चों के इलाज के लिए यह यूनिट खोला गया था। दिनहाटा में अगर कोई बच्चा संक्रमित होता है, तो उसे इस यूनिट से हर प्रकार की सुविधा मिले।

Edited By: Jagran