-हत्या का आरोप तृणमूल युवा कांग्रेस पर

संवाद सूत्र, दिनहाटा : दिनहाटा के सिताई इलाके में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता को गोली मारकर हत्या से उत्तेजना का माहौल है। मृतक तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता का नाम मजीबर मियां(50) बताया गया है। शुक्रवार रात दस बजे यह घटना काली हाट में घटित हुई। दूसरी बोर पंचायत बोर्ड गठन के समय तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या से इलाके में हड़कंप मची हुई है। हत्या का आरोप तृणमूल युवा काग्रेस पर लगाया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष, विधायक जदगीश चंद्र बसुनिया आदि उपस्थित थे।

विधायक जगदीश बसुनिया ने बताया कि काली हाट के बाजार इलाका में तृणमूल युवा कांग्रेस के अर्जुन मंडल हथियार व कुछ साथियों को लेकर इलाके में घुस गए। स्थानीय लोगों ने अर्जुन मंडल को घेर लिया। ग्रामवासियों के साथ मजीबर मियां भी आगे आ गये। उन्हें लक्ष्य करके बदमाशों ने सिर पर गोली मार दी और बमबाजी करते हुए इलाके से भाग गए। स्थानीय लोगों ने गंभीर रूप से घायल मजीबर मियां को सिताई अस्पताल में भर्ती करवाया।

जगदीश चंद्र बसुनिया ने बताया कि इलाके में तृणमूल युवा कांग्रेस अशांति फैला रहे है। पुलिस भी उनसे परेशान हो गए। पूरी घटना के विषय में जिला नेतृत्व को सूचित किया गया है। उत्तर बंग उन्नयन मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने बताया कि अर्जुन मंडल सहित कुछ लोग इलाके में घुस गये थे। इलाके के लोगों ने इसका विरोध किया। इस विषय में पुलिस को भी सूचित किया गया है। मंत्री ने मृतक के परिवारवालों से मिलकर संवेदना प्रकट की। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव के समय से ही तृणमूल व तृणमूल युवा कांग्रेस के बीच झड़प हो रही है। दिनहाटा महकमा में तीन ब्लॉक है। दिनहाटा एक नंबर ब्लॉक के तृणमूल पंचायत सदस्य आबू मियां की भी हत्या हुई थी।

इस संबंध में तृणमूल युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष व सांसद पार्थ प्रतीम राय ने बताया कि कोई भी हत्या दुख जनक होती है। इस घटना में जो लोग भी शामिल है। पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। सिताई की इस घटना में तृणमूल युवा कांग्रेस का कोई संबंध नहीं है।

वहीं जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. भोलानाथ पांडेय ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है। किसी कांड में किस तरह की गोली का इस्तमाल किया गया है, उसकी जांच की जा रही है।

कैप्शन : मृतक के परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट करते मंत्री

Posted By: Jagran