Move to Jagran APP

चोरी पर लगाम लगाने के लिए दिनहाटा में लगेंगे 50 सीसीटीवी कैमरा

-चेयरमैन उदयन गुहा ने चोरी को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन से मांगी मदद -विद्यालय की प्रधानाध्य

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 08:15 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 06:21 AM (IST)
चोरी पर लगाम लगाने के लिए दिनहाटा में लगेंगे 50 सीसीटीवी कैमरा
चोरी पर लगाम लगाने के लिए दिनहाटा में लगेंगे 50 सीसीटीवी कैमरा

-चेयरमैन उदयन गुहा ने चोरी को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन से मांगी मदद

loksabha election banner

-विद्यालय की प्रधानाध्यापिका के घर में चोरी के खिलाफ शिक्षिकाओं ने आईसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, दिनहाटा : दिनहाटा में लगातार चोरी की घटना को देखते हुए नगरपालिका व पुलिस प्रशासन से संयुक्त रूप से मिलकर शहर के महत्वपूर्ण मार्गो पर 50 सीसीटीवी कैमरा लगाने का आज निर्णय लिया। जिला पुलिस अधीक्षक संतोष नीलांबर ने इसे लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ विशेष बैठक भी बुलाई और चोरी की घटना को किसी तरह नकेल कसने का योजना बनाने का निर्देश दिया। इस बैठक में दिनहाटा नगरपाकिला के चेयरमैन विधायक उदयन गुहा, दिनहाटा के एसडीपीओ मानवेंद्र दास, दिनहाटा थाना के आईसी संजय दत्त सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थें।

-20 साल पहले दिनहाटा में डकैती का था आतंक : गौरतलब है कि दिनहाटा में चोरी-डकैती का इतिहास पुराना है। 20 साल पहले यहां डकैती की वारदातों से लोग दहशत में थे। उस समय तत्कालीन मंत्री कमल गुहा ने पुलिस प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। इसे लेकर पुलिस प्रशासन के बीच हलचल मच गयी थी। रातों-रात राज्य पुलिस की विशेष टीम दिनहाटा पहुंच गयी। इसका परिणाम यह हुआ कि 24 घंटे के भीतर डकैती पर पूर्ण विराम लग गया। लेकिन पिछले डेढृ माह के भीतर दर्जनों चोरी की वारदात से लोगों को पुराने दिनों की याद ताजा हो आयी है। बैठक में शामिल नगरपालिका के चेयरमैन उदयन गुहा ने बताया कि पुलिस को चोरी की घटना को रोकने के नगरपालिका हर संभव सहायता करेगी। नगरपालिका की ओर से एक महीने के भीतर शहर के मुख्य मार्गो पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इससे पुलिस प्रशासन को निगरानी में होगी सुविधा।

दूसरी ओर दिनहाटा ग‌र्ल्स हाईस्कूल की प्रधानाध्यापिका लीना मजूमदार के घर में विगत दिनों चोरी की घटना को लेकर शनिवार को दिनहाटा थाना के आईसी संजय दत्त को ज्ञापन सौंपा गया। शिक्षिका सुमिता दत्ता, अमृता भट्टाचार्य आदि ने आईसी को बताया कि यदि फौरन चोर को गिरफ्तार नहीं किया गया, तो हम छात्रों को लेकर सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। शिक्षिका सुमिता दत्ता ने बताया कि प्रधानाध्यापिका के घर में चोरी की घटना हुए आठ दिन हो गए, लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। दिनहाटा में रोजाना कहीं न कहीं चोरी की घटना हो रही है। लोग शांति से काम नहीं कर सकते। घर छोड़कर बाहर घूमने में डर लगता है।

कैप्शन : बैठक करते जिला पुलिस अधीक्षक व अन्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.