Move to Jagran APP

गृह मंत्री के इशारे पर चुनाव का परिचालन हो रहा है : ममता

चुनाव तक शांत रहूंगी दो मई के बाद सबका हिसाब होगा दीदी बोली-इनकम टैक्स का रेड सिर्फ बंगाल में होता है यूपी व बिहार में क्यों नहीं?

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 05:04 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 05:04 PM (IST)
गृह मंत्री के इशारे पर चुनाव का परिचालन हो रहा है : ममता
गृह मंत्री के इशारे पर चुनाव का परिचालन हो रहा है : ममता

-चुनाव तक शांत रहूंगी, दो मई के बाद सबका हिसाब होगा

loksabha election banner

-इनकम टैक्स का रेड सिर्फ बंगाल में होता है, यूपी-बिहार में नहीं

-तृणमूल के गद्दारों के बल पर भाजपा चुनाव नहीं जीत पाएगी

संवाद सूत्र,कूचबिहार: एक महिला के खिलाफ एक हजार नेता बंगाल में उतारा गया है। हजारों होटल बुक किया गया है। रोजाना भाजपा नेता प्राइवेट हैलिकॉप्टर से उतर रहें है। लेकिन इसके बावजूद वें मुझे हरा नहीं पाएंगे। भाजपा के गुंडो ने मेरा पैरा तोड़ा है। मेरा मनोबल कभी नहीं टूटेगा। मैं टूटे पांव से एक ही दिन में नंदीग्राम तो दूसरे दिन दिनहाटा पहुंच सकती हूं। मुझसे कोई टक्कर नहीं ले सकता। यह कहना है तृणमूल सुप्रिमो ममता बनर्जी का। वें शुक्रवार को दिनहाटा, कूचबिहार व नाटाबाड़ी में तृणमूल उम्मीदवारों के समर्थन के लिए चुनावी सभा को संबोधित करने आयी थीं।

कूचबिहार की सारी मांगे मैंने पूरी की है: ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने कूचबिहार की सभी मांगे पूरी की है। जिले में जयी सेतु, नारायणी बटालियन, राजवंशी भाषा के लिए एकेडमी, पंचानन बर्मा यूनिवर्सिटी आदि सब पूरा किया है। मुझे राजवंशी भाषा आती है। मैं राजवंशी में कविता भी लिख चुकी हूं। जब तक मैं हूं बंगाल में दरिद्रता नहीं रहेगी। कोरोना काल में कोई भाजपा नेता बंगाल में नहीं दिखे। अब रोज इसकी बाढ़ आयी है। तृणमूल के गद्दारों को लेकर भाजपा जीता का सपना देख रही है। भाजपा के पास उम्मीदवार नहीं है। इसलिए एक एमपी से एमएलए का चुनाव लड़वा रहें है। दो मई को देखिएगा वें एमपी क्या, एमएलए भी नहीं रहेंगे। बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीटी भाजपा के एजेंट है : गांव-गांव जाकर बीएसएफ व सेंट्रल पुलिस भाजपा को वोट देने के लिए डरा-धमका रही है। एमपी को लेकर बीएसएफ घूम रहें है। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं बीएसएफ व सेंट्रल पुलिस की इज्जत करती हूं। लेकिन वें भाजपा के कार्यकर्ता बनकर काम कर रहें है। चुनाव चल रहा है। इसलिए मैं शांत हूं। व्यक्तिगत रूप से बीएसएफ व सेंट्रल पुलिस पर 63 मामले हैं। एक मामला मैंने भी किया है। चुनाव के बाद सबका हिसाब होगा। एनआरसी के नाम पर असम से 14 लाख बांग्लाभाषी का नाम हटा दिया गया। त्रिपुरा में सरकारी संस्थानों को प्राइवेटाईजेशन कर दिया। हम राशन फ्री में दे रहें है। भाजपा फ्री का राशन बनाने के लिए साढ़े 900 रूपये का गैस सिंलेडर दे रही है। इनकम टैक्स का रेड सिर्फ तृणमूल कार्यकर्ता व नेताओं पर ही होता है। सिर्फ बंगाल में। यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश में ईडी व इनकम टैक्स के अधिकारी नहीं जाते। भाजपा गुंडे और दंगे की सरकार है। भगवान का नाम बेचकर राजनीति करती है। मंडल कमेटी के अनुसार चुनाव करवा रही है। आज अलीपुरद्वार में तो कल सुंदरवन में। लेकिन इससे मां-माटी-मानुष की सरकार को कुछ नहीं होगा।

छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख का क्रेडिट कार्ड देंगे: उच्च शिक्षा के लिए कोलकाता जाना होगा, दिल्ली जाना होगा। इसके लिए पैसा चाहिए। तृणमूल की सरकार उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख का क्रेडिट कार्ड देगी। इसके लिए किसी को ग्रांटर होने की जरूरत नहीं होगी। मां-माटी-मानुष की सरकार ग्रांटर होगी। 60 वर्ष के बाद सभी अनुसूचित जाति व आदिवासी को एक हजार रूपये पेंशन दिया जाएगा। महिलाओं को हाथ खर्चा के लिए प्रति माह लखी भंडार के तहत एक हजार रूपया दिया जाएगा। एमएसएमई के जरिए डेढ़ करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। सेल्फ हेल्प गु्रप को 25 हजार करोड़ रूपये दिया जाएगा। किसानों को प्रति वर्ष पांच हजार रूपया दिया जाएगा। जून से हर घर तक राशन मुफ्त दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने मंच से देवी स्तुति के साथ महादेव का वंदन करते हुए ईश्वर-अल्लाह एक है का नारा देकर अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दंगाबाज बताकर जमकर बरसी। ममता बनर्जी के साथ दिनहाटा के उम्मीदवार, उदयन गुहार, शीतलकूची के पार्थ प्रतिम राय, जगदीश चंद्र बसुनिया, वंशीबदन बर्मन, मुकुन बैराग, अब्दुल जलील मियां, रवींद्रनाथ घोष आदि उम्मीदवार व तृणमूल नेता थें।

कैप्शन : चुनावी सभा को व्हील चेयर पर बैठकर संबोधित करती ममता बनर्जी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.