-शासक दल के पसंदीदा लोगों को ही योजना का मिल रहा है लाभ

संवाद सूत्र, माथाभांगा : माथाभांगा के एक नंबर ब्लॉक के विभिन्न इलाके में प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत अनियमितता का मामला सामने आया है। इसे लेकर स्थानीय लोगों ने शनिवार को माथाभांगा के एक नंबर ब्लॉक के बीडीओ का घेराव किया। आरोप है कि घर-घर जाकर सर्वेक्षण करने के स्थान पर अपने पसंदीदा लोगों को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है। पिछले 29 अगस्त से लेकर 12 सितंबर तक घर-घर जाकर सर्वे करने की योजना थी। लेकिन शिकारपुर ग्राम पंचायत के दरिवस इलाके में सर्वे के दौरान गिने-चुने लोगों से ही पूछताछ की गयी। जिसके कारण लोगों ने इसका विरोध किया और सर्वे का काम बंद हो गया। वैसे नियम के है कि सर्वेक्षण सरकारी कर्मचारी करते है। लेकिन यह सर्वे शासक दल के कुछ लोग करते हुए देखे गये।

तृणमूल युवा कांग्रेस के माथाभांगा के एक नंबर ब्लॉक के अध्यक्ष कमल हुसैन ने कुछ असामाजिक लोग सर्वेक्षण के काम में बाधा देने की कोशिश कर रहे थे। दरिबस बूथ के आसिरूल हक इस सर्वे को रोकना चाहते है। इसलिए आज बीडीओ का घेराव किया गया।

वहीं इलाके के पंचायत सदस्य आयनाल हक ने बताया कि केंद्रीय सरकार आवास योजना के तहत जिस तरह से सर्वे होना चाहिए, वह नियम के अनुसार नहीं हो रहा है। सर्वे के लिए सभी घरों में जाना चाहिए था। लेकिन कुछ गिने-चुने घरों में जाकर सर्वे किया गया। वहीं आरोपी आसिरूल हक का कहना है कि मैं विकास के पक्ष में हूं। रहिदुल हक जब सर्वे के लिए जा रहा था। अचानक कुछ निर्दलीय समर्थकों ने घेर लिया और कहा कि पहले हमारे घर में सर्वे करना होगा।

Posted By: Jagran