Move to Jagran APP

लैंड पोर्ट ऑथोरिटी के चेयरमैन ने किया चेकपोस्ट का मुआयना

-केंद्रीय वित्त मंत्रालय से 412 करोड़ रूपये आवंटित संवाद सूत्र चेंगड़ाबांधा कूचबिहार के जिला

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 09:44 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 06:15 AM (IST)
लैंड पोर्ट ऑथोरिटी के चेयरमैन ने किया चेकपोस्ट का मुआयना
लैंड पोर्ट ऑथोरिटी के चेयरमैन ने किया चेकपोस्ट का मुआयना

-केंद्रीय वित्त मंत्रालय से 412 करोड़ रूपये आवंटित

loksabha election banner

संवाद सूत्र, चेंगड़ाबांधा : कूचबिहार के जिला के लैंड पोट व इमिग्रेशन चेकपोस्ट इलाके का बुनियादी संरचना को उन्नत बनाने का कार्य इस साल के मई-जून में शुरू हो जाएगा। यह कहना है लैंडपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन आदित्य मिश्रा का। वें बुधवार को लैंड पोर्ट व इमिग्रेशन चेक पोस्ट का मुआयना करने आएं थें। उन्होंने स्थानीय व्यवसायियों से बात की और उनकी विभिन्न समस्याओं को सुना। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले लैंड पोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के सचिव अरविंद बी आकासी भी सीमावर्ती क्षेत्र का मुआयना करने आएं हुए थे। उस बैठक में यह बात सामने आए थे चेंगड़ाबांधा सीमावर्ती क्षेत्र के वाणिज्य केंद्र को उन्नत करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय से 412 करोड़ रूपये आवंटित किया गया है। आज व्यवसायियों ने इस अनुदान के बारे में भी चेयरमैन आदित्य मिश्रा से जानकारी ली।

चेंगड़ाबांधा एक्सपोर्टस एसोसिएशन के सचिव विमल कुमार घोष ने बताया कि चेयरमैन को हमने विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। बैठक से हम काफी आशावादी है। लग रहा है कि चेकपोस्ट व लैंड पोर्ट का कायाकल्प होगा, इससे भारत व कूचबिहार की आर्थिक व वाणिज्यिक स्थिति में सुधार होगा। अंतरराष्ट्रीय व्यापार में और अधिक तेजी आएगी। चेयरमैन ने रेल स्टेशन इलाके का भी मुआयना किया। साथ ही चेंगड़ाबांधा बीएसएफ कैंप में बैठक की। राज्य सरकार की ओर एक जगह चिन्हित भी की गई है। जमीन अधिग्रहण भी किया गया है। मुआयना के दौरान बीएसएफ के जलपाईगुड़ी सेक्टर के डीआईजी एमएस सरन, कस्टम अधीक्षक कपिल बाइन भी मौजूद थें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.