रेलपार : कल्ला में हो रहे पुल निर्माण को लेकर ठेकेदार ने प्रभु छठ घाट जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। इससे गुरुवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने कल्ला मार्ग को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। आंदोलन का नेतृत्व पुराना स्टेशन ली क्लब छठ घाट कमेटी के अध्यक्ष सह भाजपा नेता कृष्णा प्रसाद ने किया। प्रदर्शन में क्लब से जुड़े काफी संख्या में लोग शामिल थे। कल्ला मार्ग जाम होने से मिनी बस व अन्य वाहनों का आवागमन करीब एक घंटे तक बंद रहा। इससे वाहन चालकों व यात्रियों को परेशानी हुई। सूचना मिलने पर आसनसोल उत्तर थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सड़क जाम कर रहे लोगों को समझा बुझाकर जाम हटवाया।

इधर भाजपा नेता कृष्णा प्रसाद ने बताया कि यह मार्ग तृणमूल कांग्रेस ने साजिश के तहत बंद कराया है।

कल्ला पुल के निर्माण से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, परंतु छठ घाट में पूजा नहीं रुकनी चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां पुराना स्टेशन ली क्लब छठ पूजा कमेटी की ओर से 44 साल से छठ पूजा की जा रही है। रास्ते के बंद हो जाने से छठव्रतियों को काफी परेशानी होगी।

................

छठ घाट रास्ते को बंद करना सही नहीं: कृष्णेंदु

आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी कृष्णेंदु मुखर्जी ने कल्ला प्रभु छठ घाट के रास्ते को बंद करने का विरोध किया है। कहा कि रास्ता बंद करना सही नहीं है। ऐसा लगता है कि हमलोग हिन्दुस्तान में नहीं रह रहे हैं। बांग्लादेश या पाकिस्तान में रह रहे हैं। कही दुर्गापूजा नहीं होने दी जाती है तो कही छठ पूजा के रास्ते को बंद कर दिया जाता है। इस दौरान कृष्णेंदु मुखर्जी ने कल्ला पुल व कल्ला प्रभु छठ घाट का निरीक्षण भी किया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप