बराकर : बराकर शहर के वार्ड संख्या 70 के झनकपुरा स्थित एक राशन डीलर पर राशन वितरण में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए उपभोक्ताओं ने आक्रोश जताया है । वहीं स्थानीय पार्षद प्रेमनाथ साव ने कहा कि शिकायत मिलने पर शुक्रवार को भी दुकानदार को चेतावनी दी थी और आज भी कहा गया कि सरकारी नियमों की अवहेलना करने पर उच्चाधिकारियों से शिकायत कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की जायेगी। कहा कि आम जनता का राशन किसी को डकारने नहीं दिया जायेगा।

मालूम हो कि लॉकडाउन के दौरान सरकार गरीब परिवारों तक राशन दुकानों के माध्यम से राशन पहुंचाने का भरसक प्रयास कर रही है। वहीं वार्ड संख्या 70 के इस राशन डीलर पर स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार द्वारा सख्त निर्देश दिया गया है कि राशन डीलर अपने दुकान के बाहर दिये जा रहे राशन की सूची लगायेंगे। लेकिन यह दुकानदार बिना सूची लगाये ही मनमाने तरीके से राशन दे रहे है । दुकान खोलने औऱ बन्द करने का कोई समय सीमा नही है । उपभोक्ताओं ने आरोप लगाया कि कई लोगों का राशन कार्ड आने के बाद भी राशन देने में आनाकानी की जा रही है । राशन का रसीद भी नहीं दिया जाता है। इसकी शिकायत स्थानीय पार्षद से भी की गई है ।

दूसरी तरफ, कोरोना को लेकर शारीरिक दूरी बनाए रखने को लेकर सरकार सख्त निर्देश ेजारी किये हुए है । लेकिन राशन डीलर बिना दूरी बनाए लोगो की लम्बी कतार लगाकर सरकारी आदेश की अवहेलना कर रहे है । दूसरी ओर उक्त जन वितरण प्रणाली के दुकानदार वीएस गुप्ता ने कहा कि उपभोक्ताओं से दूरी बनाये रखने को कहा गया, लेकिन उपभोक्ता नहीं मानते। उन्होंने उपभोक्ताओं द्वारा लगाये गये सभी आरोपों को गलत बताया ।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस