Move to Jagran APP

उद्योगों को बढ़ावा देने को एडवाइजरी कमेटी गठित

उद्योगो को बढ़ावा देने को एडवाइजरी कमेटी गठित

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 06:04 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 06:37 AM (IST)
उद्योगों को बढ़ावा देने को एडवाइजरी कमेटी गठित
उद्योगों को बढ़ावा देने को एडवाइजरी कमेटी गठित

फोटो-1

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, आसनसोल: आसनसोल नगरनिगम क्षेत्र में व्यापार व औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने को ट्रेड एंड बिजनेस एडवाइजरी कमेटी गठित की गई है। रविवार को आसनसोल नगरनिगम में इस संबंध में घोषणा करते हुए मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि शिल्पांचल में व्यवसाय क्षेत्र के अग्रणी 11 लोगों को इस कमेटी में स्थान दिया गया है। इनमें सुभाष अग्रवाल, आरपी चौधरी, आरपी खेतान, आरएन यादव, नरेश अग्रवाल, सुब्रत दत्ता, सचिद्रनाथ राय, निखिलेश उपाध्याय, अजय खेतान, अधीर गुप्त और गुरविदर सिंह शामिल है। इस कमेटी के संयोजक निगम के वित्त अधिकारी एसपी मुखर्जी होंगे जो प्रत्येक 15 दिनों में कमेटी की बैठक बुलायेंगे। जो व्यवसायिक विकास में आ रही अड़चनों को दूर करने का कार्य करेंगे। मेयर ने कहा कि ये कमेटी निगम व व्यवसायियों के बीच पुल का काम करेगी।

मेयर श्री तिवारी ने कहा कि पौर निगम से संबंधित समस्याओं को लेकर कमेटी संबंधित व्यवसायी या उद्योगपति के साथ बैठक करेगी। उसके बाद नगरनिगम के अधिकारियों के समक्ष उन मुद्दों को रखकर समाधान का प्रयास होगा। कहा कि व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए नगरनिगम लगातार प्रयास कर रहा। व्यवसायियों को ट्रेड लाइसेंस मिलने में कोई असुविधा न हो इस पर विशेष नजर रखी जा रही। लेकिन उद्योगों लगाने के पहले केंद्र सरकार के भी कई प्रावधान है, अगर वहां अड़चन आ रही है तो वह क्या कर सकते है। ये पूछे जाने पर कि कुछ व्यवसायियों का वर्षों से होल्डिग टैक्स बकाया है। मेयर ने कहा कि उन्हें नोटिस दी जा रही लेकिन नगरनिगम का सामाजिक दायित्व भी है। किसी का व्यवसाय बंद करा देने से समस्या का हल नहीं निकलेगा। बल्कि कई परिवारों की रोजी- रोटी की समस्या सामने आ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.