Move to Jagran APP

हीरापुर अंचल में पांच हत्याकांडों का खुलासा नहीं

पांच हत्याकांडों का खुलासा नहीं होने के कारण आमजनों में दहशत

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 05:46 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 07:03 AM (IST)
हीरापुर अंचल में पांच हत्याकांडों का खुलासा नहीं
हीरापुर अंचल में पांच हत्याकांडों का खुलासा नहीं

बर्नपुर: इस्पात नगर बर्नपुर में पायल पीस फांउडेशन के चेयरमैन सैयद इम्तियाज के पिता हाजी फरीद आलम की हत्या के तकरीबन एक वर्ष बीत गए, मगर हीरापुर पुलिस इस मामले में अब तक किसी भी अपराधी को पकड़ नहीं सकी। यही नहीं इन हत्या के अलावा भी हीरापुर अंचल में पांच और हत्याएं हुई है, उनके भी हत्या का रहस्य पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पायी है।

loksabha election banner

हाजी फरीद आलम की हत्या 4 सितंबर 2018 को बर्नपुर क्लब के समीप अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। इस मामले में पुलिस सिर्फ सीडीआर और सीसीटीवी तक ही जांच कर तीन लोगों को पकड़ा। लेकिन इसके मुख्य आरोपित शांतिनगर निवासी महेश शर्मा को पुलिस गिरफ्तार करने में अब तक असफल रही है। वही हाजी फरीद आलम का 25 अगस्त से सालाना शुरु होगा, जो 4 सितंबर तक चलेगा, इसमें मिलाद सहित अन्य क्रिया कलाप होगा। हाजी फरीद आलम के चाहने वालों में आज भी मुख्य आरोपित को नहीं पकड़ने का मलाल है। यही नहीं हीरापुर क्षेत्र में और भी हत्या हुई, जिनक अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

..................

2 जून 2011 को हुई थी रामलखन यादव की हत्या: बर्नपुर:प्रमोटर सह मानवाधिकार संगठन के सक्रिय सदस्य रहे रामलखन यादव की हत्या 2 जून 2011 को आसनसोल कोर्ट मोड़ में पहले से घात लगाए अपराधियों ने गोलियों से भूनकर कर दी थी। हत्या के आठ वर्ष बीतने के बाद भी अब तक यह साफ नहीं हो सका कि रामलखन की हत्या किसने और किस उद्देश्य से करायी।

....................

5 जुलाई 11 को हुई थी निर्गुण की हत्या:: बर्नपुर: माकपा के सक्रिय सदस्य रहे निर्गुण दुबे की हत्या 5 जुलाई 2011 को बर्नपुर नरसिंह बांध में गोली मारकर कर दी गई थी। हालांकि इस मामले में पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया था, मगर वही अपराधी था या नहीं इस पर भी संदेह है।

...................

10 मई 2012 को हुई थी अरपन मुखर्जी की हत्या:

बर्नपुर: स्वर्गीय वामपद मुखर्जी के पुत्र सह माकपा के सदस्य अरपन मुखर्जी की हत्या सुबह टहलने के दौरान बर्नपुर फुटबॉल मैदान के समीप 10 मई 2012 को अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। इस मामले को लेकर सीबीआई जांच की अपील भी की गई थी। सीबीआई भी इस अंचल में कई बार जांच करने के लिए आयी, मगर इसके बाद भी अब तक अरपन के हत्यारों का पता नहीं चला है।

.....................

9 जून 2013 को हुई पूर्व विधायक दिलीप सरकार की हत्या:

बर्नपुर: बर्नपुर राष्ट्र हिद क्लब के समीप सुबह टहलने के दौरान माकपा के पूर्व विधायक दिलीप सरकार की हत्या बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। इस हत्याकांड का भी अभी तक खुलासा नहीं हुआ है। इस कांड में भी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।

..................

1 जनवरी 2016 को हुई थी जीसू ही हत्या:

बर्नपुर: बर्नपुर पुरानाहाट निवासी आइएसपी के ठेकेदार जीसू विश्वास की हत्या 1 जनवरी 2016 को नेहरु पार्क में अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी। उस समय पार्क में हजारों की संख्या में आदमी नववर्ष का जश्न मना रहे थे। उसी दौरान जीसू पर ताबहडतोड गोली बरसाकर हत्यारे फरार हो गए। इस मामले में भी पुलिस अब किसी अपराधी को पकड़ने में नाकाम रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.