Move to Jagran APP

उद्योग को मिलेगा बढ़ावा, बेरोजगारों को रोजगार

जागरण संवाददाता आसनसोल जिले के विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के साथ पश्चिम बंगाल इंडस्ट्रीज डेब

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 07:36 PM (IST)
उद्योग को मिलेगा बढ़ावा, बेरोजगारों को रोजगार
उद्योग को मिलेगा बढ़ावा, बेरोजगारों को रोजगार

जागरण संवाददाता, आसनसोल : जिले के विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के साथ पश्चिम बंगाल इंडस्ट्रीज डेबलपमेंट व पश्चिम बंगाल औद्योगिक अवसंरचना विकास निगम के चेयरमैन राजीव सिन्हा ने मंगलवार को आसनसोल स्थित सिटी रेसीडेंसी में व्यवसायिक संगठनों के साथ बैठक कर लघु उद्योग लगाने पर बल दिया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पश्चिम ब‌र्द्धमान में लघु उद्योग के तहत मछली पालन, मुर्गी पालन, अंडा उद्योग सहित अन्य व्यवसाय लगाने पर बल दिया। कहा कि उद्योग बढ़ने से बेरोजगारों को रोजगार मिलेगी। उन्होंने व्यवसायियों की विभिन्न समस्याओं की बारी-बारी से उनकी समस्याओं को सुनने के बाद जिला अधिकारी अरुण प्रसाद, एडीडीए के सीईओ नितिन सिघानियां से उनकी समस्याओं को निपटारा करने के लिए निर्देश दिया। व्यवसायियों ने चेयरमैन राजीव सिन्हा से सरकारी कागजात की प्रक्रिया को सजग करने के लिए आग्रह किया। उन्होंने इस संबंध में जिला अधिकारी को निर्देश देने के साथ ही जिला अधिकारी ने इसी सप्ताह व्यवसायियों के साथ बैठक करने का समय दिया। व्यवसायियों को ईसीएल से होने वाली विभिन्न समस्याओं का निदान के लिए सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा से निपटारा करने की आग्रह किया। सीएमडी ने 25 फरवरी को व्यवसायियों के साथ बैठक कर उनकी समस्या से संबंधित चर्चा करेंगे। बैठक में जिला अधिकारी अरुण प्रसाद, एडीएम डा. अभिजीत शेवाले, एडीडीए के सीईओ नितिन सिघानिया, ईसीएम के सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा, सीआइआइ डायरेक्टर व प्रमुख लक्ष्मी लिबू कौशल, आसनसोल चेंबर के सचिव शंभुनाथ झा, जगदीश बागड़ी, वीके ढल, सचिन राय, बिनोद गुप्ता आदि उपस्थित थे। दो लाख जरूरतमंदों को ईसीएल दे रहा शुद्ध पानी व्यवसायियों की बैठक को संबोधित करते हुए ईसीएल के सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा ने कहा कि बंग भूमि को दिल से प्रणाम करते हैं। इसी धरती से ईसीएल ढाई सौ वर्ष पहले रानीगंज से कोयला निकासी की कार्य आरंभ किया था। उन्होंने चिता जताते हुए कहा कि 2070 में कोयला निकासी बंद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वे निरंतर व्यवसायियों को अपने दायरे में रहकर सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि ईसीएल सदैव सामाजिक सेवा के तहत लोगों को सहयोग करते रहा है आगे भी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.