Move to Jagran APP

संयुक्त कमेटी तय करेगी माउथडीह कोलियरी का भविष्य

ईसीएल के सोदपुर क्षेत्र की माउथडीह कोलियरी में प्रबंधन द्वारा सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस लगाए जाने के खिलाफ श्रमिक संगठनों के आंदोलन को देखते हुए ईसीएल मुख्यालय में सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा ने यूनियन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 12:24 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:26 AM (IST)
संयुक्त कमेटी तय करेगी माउथडीह कोलियरी का भविष्य
संयुक्त कमेटी तय करेगी माउथडीह कोलियरी का भविष्य

आसनसोल: ईसीएल के सोदपुर क्षेत्र की माउथडीह कोलियरी में प्रबंधन द्वारा सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस लगाए जाने के खिलाफ श्रमिक संगठनों के आंदोलन को देखते हुए ईसीएल मुख्यालय में सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा ने यूनियन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। निर्णय लिया गया कि यूनियन और प्रबंधन की संयुक्त कमेटी गठित की जाएगी। यह कमेटी जांच कर देखेगी कि माउथडीह कोलियरी को चालू रखा जाए या नहीं। कमेटी की रिपोर्ट आने तक माउथडीह कोलियरी का उत्पादन जारी रहेगा। बैठक में ईसीएल सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा, कार्मिक प्रबंधक विनय रंजन, यूनियन प्रतिनिधियों में सीटू के जीके श्रीवास्तव, आइएनटीयूसी के चंडी बनर्जी, पजय मसीह, बीएमएस के धनंजय पांडेय, नरेंद्र सिंह, एआइटीयूसी के आरसी सिंह, एचएमएस के एसके पांडेय उपस्थित थे।

loksabha election banner

बताया जाता है कि 15 जनवरी से माउथडीह कोलियरी में सस्पेंसन ऑफ वर्क का नोटिस दिया गया है। पिछले दिनों उक्त नोटिस आने के बाद श्रमिक संगठनों ने इसके विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया। श्रमिक संगठनों का कहना था कि कोलियरी में कोयले का अपार भंडार है। प्रतिदिन 80 टन से अधिक कोयला उत्पादन किया जाता है। इसके बावजूद प्रबंधन कोलियरी को क्यों बंद कर रहा है। श्रमिक संगठनों के विरोध के पश्चात ही ईसीएल मुख्यालय में प्रबंधन और श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। बैठक के संबंध में इंटक नेता चंडी बनर्जी ने कहा कि माउथडीह कोलियरी की संयुक्त कमेटी जांच करेगी जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोलियरी के भविष्य पर निर्णय लिया जाएगा। श्री बनर्जी ने बताया कि बैठक के दौरान माउथडीह के अलावा डेथ कोटा से आश्रित को नौकरी दिये जाने पर भी चर्चा हुई। इसे लेकर प्रबंधन से कहा गया कि जल्द ही बाकी बचे लोगों को नौकरी दी जाए। वहीं आश्रित में दामाद को नौकरी देने में आ रही अड़चन को भी समाप्त किया जाए। बैठक के दौरान स्थायी प्रवृति के कार्य करने वाले ठेका मजदूरों को ईसीएल का पे रोल दिए जाने की मांग की गई। इस पर सीएमडी ने कहा कि इस मामला पर कोल इंडिया प्रबंधन से बात की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.