Move to Jagran APP

माकपा ने तृणमूल पर लगाया मारपीट का आरोप

बेनाचिति : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित महकमा शासक कार्यालय के समीप मंगलवार मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 03:00 AM (IST)
माकपा ने तृणमूल पर लगाया मारपीट का आरोप
माकपा ने तृणमूल पर लगाया मारपीट का आरोप

बेनाचिति : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित महकमा शासक कार्यालय के समीप मंगलवार मा‌र्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। वहीं माकपा ने पंचायत चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल पर नामांकन पत्र लेने के दौरान बाधा खड़ी कर मारपीट करने का आरोप लगाया। माकपा ने नामांकन पत्र लेने के लिए उचित व्यवस्था करने की मांग की और मांगों का ज्ञापन महकमा शासक को सौंपा।

loksabha election banner

पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार से नामांकन फॉर्म लेने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन फॉर्म लिया। आरोप है कि फरीदपुर, अंडाल एवं कांकसा ब्लॉक में विरोधी उम्मीदवारों को नामांकन फॉर्म नहीं दिया जा रहा है। शिकायत के आधार पर अनुमंडलाधिकारी ने मामले की छानबीन का आश्वासन दिया। इस बारे में माकपा नेता पंकज राय सरकार ने कहा कि सोमवार से नामांकन फॉर्म लेने की प्रक्रिया शुरू की गई। माकपा के उम्मीदवारों को नामांकन फॉर्म लेने में तृणमूल कर्मी जगह-जगह बाधा डाल रहे हैं। दुर्गापुर महकमा अंतर्गत फरीदपुर, अंडाल एवं कांकसा ब्लॉक में माकपा उम्मीदवारों को नामांकन फॉर्म नहीं दिया जा रहा है। नामांकन फॉर्म लेने वाले माकपा उम्मीदवारों को धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि शिकायत करने के बावजूद पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है, ऐसे में विरोधी उम्मीदवार पंचायत चुनाव कैसे लड़ेंगे। तृणमूल कर्मी माकपा उम्मीदवारों को चुनाव नहीं लड़ने की धमकी दे रहे हैं। दुर्गापुर नगर निगम की तरह की तरह पंचायत चुनाव को संपन्न कराने की जिम्मेदारी भी पुलिस प्रशासन को दी गई है। ऐसे में निष्पक्ष चुनाव होना मुश्किल है। वहीं भाजपा उम्मीदवारों को इलाका छुड़वाने की धमकी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को निष्पक्ष ढंग से पंचायत चुनाव कराना चाहिए, मतदाताओं को मतदान करने का मौका दिया गया तो विभिन्न ब्लॉकों में माकपा की भारी जीत होगी। पंचायत चुनाव से संबंधित सभी रिपोर्ट माकपा के आला नेताओं को दी जा रही है, नामांकन फॉर्म लेते समय ऐसी परिस्थिति है तो विरोधी उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने में विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। पंचायत चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने हेतु माकपा नेता एवं कर्मी एकजुट होकर मेहनत कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.