Move to Jagran APP

पुलिस निष्क्रियता के खिलाफ कुल्टी थाना का घेराव

कुल्टी कुल्टी के चौरंगी थाना अंतर्गत लक्ष्मणपुर की एक युवती के यौन शोषण के पांच माह बीत ज

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 04:39 PM (IST)
पुलिस निष्क्रियता के खिलाफ कुल्टी थाना का घेराव
पुलिस निष्क्रियता के खिलाफ कुल्टी थाना का घेराव

कुल्टी : कुल्टी के चौरंगी थाना अंतर्गत लक्ष्मणपुर की एक युवती के यौन शोषण के पांच माह बीत जाने के बाद भी उसे न्याय नहीं मिलने और पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ शनिवार को टीएमसी यूथ के राज्य महासचिव विश्वजीत चटर्जी के नेतृत्व में टीएमसी नेताओं के साथ सैकड़ों लोगों ने कुल्टी थाना का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। कुल्टी थाना के समक्ष प्रदर्शन से पूर्व टीएमसी द्वारा यौनशोषण की शिकार युवती एवं उसकी दो माह की बेटी, परिजनों के जुलूस के साथ कुल्टी थाना के समक्ष पहुंचे और धरना प्रदर्शन किया। धरना में बड़ी संख्या में महिलाएं यौनशोषण की शिकार युवती के समर्थन में न्याय की मांग की तख्तियां लेकर शामिल हुई। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक युवती को न्याय नहीं मिलता प्रदर्शन जारी रहेगा।

loksabha election banner

कुल्टी थाना के समक्ष धरना प्रदर्शन के दौरान टीएमसी यूथ के राज्य महासचिव विश्वजीत चटर्जी ने कहा कि टीएमसी अन्याय के खिलाफ हमेशा लड़ाई जारी रखेगी। 5 माह पूर्व लक्ष्मणपुर निवासी एक युवती का लक्ष्मणपुर निवासी गोविद बाउरी ने विवाह का प्रलोभन देकर यौनशोषण किया गया था। जिसके बाद युवती के परिवारवालों ने चौरंगी थाने में लिखित शिकायत की थी। परंतु घटना के पांच माह बीतने के बावजूद शोषण की शिकार युवती एवं उसके परिवार को न्याय नहीं मिला और नही पुलिस आरोपित को पकड़ पाई। उल्टे शोषित परिवारवालों पर हमला एवं अत्याचार के साथ मामला उठाने का दबाव दिया जाने लगा। इस मामले में पुलिस की भूमिका पूरी तरह निष्क्रिय रही। ऐसे में युवती एवं उसके परिवारवालों को न्याय दिलाने एवं आरोपित पर कार्रवाई की मांग को लेकर टीएमसी को आंदोलन पर उतरना पड़ा ।

कुल्टी ब्लॉक टीएमसी के अध्यक्ष विमान आचार्य ने कहा कि इस आंदोलन का वह समर्थन करते हैं और प्रशासन से न्याय की मांग करेंगे। इस दौरान टीएमसी के सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने कुल्टी थाने में युवती के पिता द्वारा लिखित शिकायत की प्रति सौंपी और आरोपित को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की। टीएमसी नेता विश्वजीत चटर्जी ने कहा कि पुलिस ने आश्वासन दिया है कि 15 दिनों के अंदर उचित कार्रवाई की जाएगी, जिसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया। थाना घेराव को लेकर सुरक्षा के दृष्टिकोण से बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था। इस दौरान कुल्टी ब्लॉक टीएमसी के अध्यक्ष विमान आचार्य, टीएमसी के जिला उपाध्यक्ष पूर्णेदु राय, जिला उपाध्यक्ष सुजीत राय उर्फ बबुआ राय, टीएमसी जिला यूथ के उपाध्यक्ष बाबू दत्त, उपमेयर प्रतिनिधि टिकू खान, पार्षद राजा चटर्जी आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.