Move to Jagran APP

11 हजार से अधिक मतदान कर्मी आज होंगे रवाना

आसनसोल: 29 अप्रैल को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए रविवार सुबह 8 बजे से 11 हजार से अधिक मतदान क

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 06:33 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 06:33 PM (IST)
11 हजार से अधिक मतदान कर्मी आज होंगे रवाना
11 हजार से अधिक मतदान कर्मी आज होंगे रवाना

आसनसोल: 29 अप्रैल को होने वाले चौथे चरण के मतदान के लिए रविवार सुबह 8 बजे से 11 हजार से अधिक मतदान कर्मी आसनसोल संसदीय क्षेत्र के लिए विभिन्न जगहों पर बनाये गये तीन डीसीआरसी सेंटर से अपने अपने पोलिग सेंटर के लिए रवाना होंगे। ेइसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पोलिग पार्टियों के लिए आसनसोल पॉलिटेक्निक कॉलेज, धदका, उषाग्राम ब्वायज हाईस्कूल उषाग्राम और दुर्गापुर गर्वमेंट कॉलेज में अलग- अलग विधानसभा के लिए काउंटर बनाए गए हैं। जहां पर पोलिग पार्टियों को मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। आसनसोल पॉलिटेक्निक कॉलेज से आसनसोल उत्तर, कुल्टी और बाराबनी विधानसभा, उषाग्राम हाईस्कूल से आसनसोल दक्षिण और जामुड़िया तथा दुर्गापुर गर्वमेंट कॉलेज से रानीगंज व पांडेश्वर विधानसभा के लिए मतदान कर्मियों को उनके बूथों पर भेजा जाएगा। यहां से पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय और रिजर्व अधिकारी यह जान सकेंगे कि उनकी ड्यूटी किस बूथ पर लगी है। ड्यूटी चार्ट में सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारियों के नाम के साथ उनका मोबाइल नंबर और वाहन नंबर होगा। जिसके आधार पर पोलिग पार्टियां उस वाहन से अपने सेंटर के लिए रवाना होंगी। वाहन भी समीप ही मिलेंगे। आसनसोल संसदीय क्षेत्र में बनाए गए 1860 मतदान केंद्र: संसदीय क्षेत्र में 1860 मतदान केंद्र जबकि 2146 बूथ बनाए गए हैं। हर बूथ पर पांच लोगों की टीम होगी। जिसमें एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारी व बूथ के बाहर एक अधिकारी शामिल होंगे।

loksabha election banner

...........

सभी मतदान केंद्र संवेदनशील :

आसनसोल संसदीय क्षेत्र के सभी मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। एडीएम चुनाव अरिदम राय ने कहा कि सभी बूथों पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात रहेंगे इसका अर्थ ही है कि सभी संवेदनशील बूथ होंगे।

...........

10 प्रतिशत पोलिग पार्टियां रिजर्व में: वही दस प्रतिशत पोलिग पार्टियों को रिजर्व में रखा गया है। जिन्हे आपात स्थिति में ड्यूटी पर तैनात किया जा सकता है। वही सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान का समय होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.