Move to Jagran APP

नदी में डूबने से कुमारधुबी के युवक की मौत

सांकतोड़िया : सांकतोड़िया फाड़ी क्षेत्र के डिसरगढ़ पीरस्थान में नमाज पढ़ने के पूर्व समीप स्ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:30 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:30 PM (IST)
नदी में डूबने से कुमारधुबी के युवक की मौत
नदी में डूबने से कुमारधुबी के युवक की मौत

सांकतोड़िया : सांकतोड़िया फाड़ी क्षेत्र के डिसरगढ़ पीरस्थान में नमाज पढ़ने के पूर्व समीप स्थित दामोदर नदी में नहाने के दौरान शुक्रवार को करीब 19 वर्षीय अरशद आलम डूब गया। सूचना पाकर सांकतोड़िया फाड़ी प्रभारी संजीव डे तथा अधिकारी कुंतल हाजरा घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। युवक के नदी में डूबने के पश्चात आसनसोल से आई गोताखोरों की टीम ने घंटो खोजबीन के बाद शव को नदी से निकाला। गोताखोरों के विलंब से पहुंचने के कारण आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया और गोताखोरों के वाहन में तोड़फोड़ की। इसके पश्चात मृतक के परिजन अरशद के शव को लेकर कुमारधुबी चले गए।

loksabha election banner

बताया जाता है कि झारखंड के कुमारधुबी सिवलीबाड़ी निवासी अरशद अपने कुछ मित्रों के साथ यहां डिसरगढ़ पीरस्थान में शुक्रवार को नमाज पढ़ने आया था। नमाज से पहले वह अपने मित्रों के साथ दामोदर नदी में स्नान करने लगा। बारिश के कारण नहाने वाले स्थान पर पानी की गहराई का अंदाजा न होने के कारण वह डूबने लगा। उसके मित्र दानिश अंसारी ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह उसे बचाने में कामयाब नहीं हुआ। दानिश अंसारी ने कहा कि अरशद के डूबने पर उसने बाल पकड़कर उसे खींचने के लिए आगे बढ़ा, लेकिन उसके देखते ही देखते वह पानी में डूब गया। अरशद के डूबने पर स्थानीय लोगों ने पहले नदी में उसकी खोजबीन की, लेकिन उसका पता न चलने पर गोताखोर को बुलाया गया। आसनसोल से गोताखोर की टीम के विलंब से पहुंचने पर आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया व गोताखोर टीम के सदस्य जिस वाहन से आये थे, उसमें तोड़फोड़ भी की। बाद में गोताखोर की टीम ने नदी में उतरकर अरशद के शव को खोजकर बाहर निकाला। जानकारी मिलने पर सवबलीबाड़ी से पहुंचे उसके पिता मुश्ताक अंसारी ने बताया कि वह यहां अपने दोस्तों के साथ नमाज पढ़ने आया था। मैं जब यहां नमाज पढ़ कर निकला तब मुझे खबर मिली । इस बीच क्या कुछ हुआ मुझे नही पता। बताया जाता है कि अरशद कुमारधुबी में पुरानी साड़ियों का कारोबार करता था।

नहाते समय डेंजर जोन में चला गया था अरशद : बताया जाता है कि अरशद जिस स्थान पर डूबा वह डेंजर जोन था, उस स्थान पर चेतावनी का बोर्ड लगा था, वहां पर पानी की गहराई अधिक होने के कारण बोर्ड लगाया गया था, जिसमें लिखा था कि यहां पर नहाना मना है। इस संबंध में अरशद के साथ नहा रहे उसके मित्र दानिश अंसारी से पूछने पर उसने बताया कि हम सभी लोग बोर्ड लगे स्थान से दूर नहा रहे थे। लेकिन अरशद उधर कैसे चला गया इसका पता ही नही चला ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.