Move to Jagran APP

साइबर अपराधियों के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा

साइबर अपराधियों का अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 07:11 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 07:11 PM (IST)
साइबर अपराधियों के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा
साइबर अपराधियों के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा

जागरण संवाददाता, आसनसोल : साइबर अपराधी अपने शिकार से मिली राशि को हजम करने के लिए नये-नये तरीके अपना रहे हैं। साइबर अपराधी अब फर्जी निकासी से मिले रुपयों को अकाउंट में न डालकर वॉलेट के माध्यम से गिफ्ट वाउचर ले रहे हैं। आसनसोल पुलिस ने अंतरराज्यीय तीन ऐसे अपराधियों को पकड़ने के बाद उनकी शिनाख्त पर दुर्गापुर से एक दुकानदार को भी दबोचा है जो इनसे सोना खरीदता था।

loksabha election banner

जानकारी देते हुए एडीसीपी सेंट्रल सायक दास और एसीपी सौम्यदीप भट्टाचार्य ने बताया कि इनके पास से करीब 500 ग्राम सोना और 11 लाख रुपये नकद बरामद किया गया है। कहा कि गत 16 को आसनसोल स्टेशन के निकट से जामताड़ा के मुकेश मंडल और विवेक मंडल तथा अंडाल के काजल गोराई को पकड़ा गया। इनके पास से भारी मात्रा में सोना और नकदी मिलने के बाद पुलिस ने दुर्गापुर के बेनाचिति में छापेमारी कर दुकानदार धनजी पटेल को गिरफ्तार किया। वहां से भी भारी मात्रा में सोना व नकदी जब्त किया गया।

एडीसीपी श्री दास ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि ये लोग साइबर अपराध कर किसी के खाते से रुपयों की फर्जी निकासी कर उस राशि को अपने वॉलेट में डालते थे। वहां से नकदी नहीं लेकर वह लोग गिफ्ट वाउचर खरीदते थे। उस गिफ्ट वाउचर से वह लोग ब्रांडेड कंपनियों से सोने के गहने खरीदते थे। बाद में उस सोना को गलाने वालों के पास बेच देते थे। इसके एवज में नकद राशि ले लेते थे। कहा कि सोना लेने वाले अन्य दुकानदारों को चिन्हित किया जा रहा है। फिलहाल सभी को रिमांड पर लेकर साइबर पुलिस इनके अपराध की कुंडली खंगाल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.