Move to Jagran APP

कोरोना से निपटने में केंद्र व राज्य सरकार असफल

सांकतोड़िया सारा भारत फॉरवर्ड ब्लॉक लोकल कमेटी की ओर से कोरोना से निपटने में कें

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 04:05 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 04:05 PM (IST)
कोरोना से निपटने में केंद्र व राज्य सरकार असफल
कोरोना से निपटने में केंद्र व राज्य सरकार असफल

सांकतोड़िया : सारा भारत फॉरवर्ड ब्लॉक लोकल कमेटी की ओर से कोरोना से निपटने में केंद्र व राज्य सरकार की असफलता के सहित नौ सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार को नितुरिया बीडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इसके पश्चात मांगों का ज्ञापन बीडीओ के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा।

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान फारवर्ड ब्लॉक राज्य कमेटी के सरोज राय ने कहा कि कोरोना के कारण नौकरी छिननेवाले प्रत्येक परिवारों को मुफ्त में राशन, साबुन, मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की जानी चाहिए। इसके साथ ही गरीब व मध्य वर्गीय परिवारों को एकमुश्त 10 हजार रुपये अनुदान देने की व्यवस्था राज्य सरकार करे। गरीबों को एक वर्ष तक मुफ्त में बिजली के साथ प्रति यूनिट बिजली की दर में कटौती की जाए। उन्होंने कहा कि बेरोजगार एवं नौकरी की तलाश करनेवाले युवकों को कम दर पर बैंक ऋण उपलब्ध कराया जाए, जिससे वह अपना व्यवसाय कर सकें। साथ ही गांव और शहर दोनों जगहों पर 100 दिन कार्य के बदले 200 दिन कार्य सुनिश्चित करना होगा। इस दौरान नितुरिया के बीडीओ ने आश्वासन दिया कि जो मेरे अधिकार क्षेत्र में है उसे पूरा करने का कोशिश करूंगा। बाकी मांगों को उच्च अधिकारियों को भेज दिया जाएगा। मौके पर राज्य कमेटी के सरोज राय, जिला कमेटी के सदस्य सपन महतो, नितुरिया लोकल कमेटी के सदस्य महानता टूडू,भरत मुर्मू आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.