Move to Jagran APP

आज से दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड टाउनशिप में बस सेवा शुरू

दुर्गापुर दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड (डीपीएल) के लोगों की काफी समय की मांग अब पूरी होने

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 08:15 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 08:15 PM (IST)
आज से दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड टाउनशिप में बस सेवा शुरू
आज से दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड टाउनशिप में बस सेवा शुरू

दुर्गापुर : दुर्गापुर प्रोजेक्ट लिमिटेड (डीपीएल) के लोगों की काफी समय की मांग अब पूरी होने जा रही है। डीपीएल टाउनशिप के लिए अब बस सेवा गुरुवार से शुरू हो जाएगी। दक्षिण बंगाल राज्य परिवहन निगम (एसबीएसटीसी) की ओर से बस चलाई जाएगी। मंगलवार को डीपीएल के आदिवेदी पूजा पंडाल के उद्घाटन के समय एसबीएसटीसी के चेयरमैन कर्नल दीप्तांशु राय चौधरी ने इसकी घोषणा की।

loksabha election banner

कई वर्ष पहले डीपीएल टाउनशिप से बस चल रही थी। दुर्गापुर स्टेशन से बस शुरू होकर डीपीएल टाउनशिप होकर चल रही थी। जो माया बाजार के रास्ते फिर वापस स्टेशन आती थी, लेकिन इस रूट पर यात्रियों की कमी थी, लेकिन यात्री नहीं मिलने के कारण बसों का परिचालन बंद हो गया। वहीं टाउनशिप के इलाके में मिनी बस नहीं चलती थी। डीपीएल के ए, बी एवं सी जोन में तकरीबन साढ़े तीन हजार आवास हैं। वहीं काफी संख्या में लोग बस्ती में भी रहते हैं। इसके अलावा इस रूट पर दुर्गापुर केमिकल्स लिमिटेड का टाउनशिप भी है। लोगों को स्टेशन, बाजार, बैंक या अन्य काम के लिए कहीं जाने पर किराया पर टोटो या ऑटो लेकर जाना पड़ता है। इस क्षेत्र में पांच हाईस्कूल, एवं चार प्राथमिक विद्यालय है। वहां छात्र भी आना-जाना करते हैं, उन्हें भी परेशानी होती है। डीपीएल के श्रमिक नेता उमापद दास ने कहा कि एसबीएसटीसी को बस सेवा शुरू करने का आवेदन दिया गया था। एसबीएसटीसी के प्रबंध निदेशक किरण कुमार गोदाला ने कहा कि डीपीएल टाउनशिप के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है। गुरुवार से एक बस डीपीएल टाउनशिप में चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.