बेनाचिति : बांग्ला नववर्ष गुरुवार को उत्साह के साथ मनाया गया। मौके पर शिल्पांचल में कई कार्यक्रम किए गए। इसमें लोगों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। शहर के मंदिरों में लोगों की भीड़ लगी रही। हालांकि कोरोना के संक्रमण के कारण पहली जैसी भीड़ देखने को नहीं मिली।

मंगलवार की सुबह से ही लोग दुर्गापुर शहर के पियाला काली बाड़ी, भीरंगी काली मंदिर समेत अन्य मंदिरों में पहुंचे। जहां विधिवत पूजा अर्चना की व मां का आशीर्वाद लिया। उसके बाद लोगों से मुलाकात कर नववर्ष की शुभाकामनाएं दी। पिछले वर्ष कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन में ही बांग्ला नववर्ष बीता था। इस बार भी एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है, इस कारण पहले की तरह भीड़ मंदिरों में नहीं देखने को मिली। पुलिस की ओर से सुरक्षा का बंदोबस्त भी किया गया था। वहीं दुकानदारों ने अपना खाता बदलते हुए नए खाता का शुभारंभ पूजा अर्चना कर किया। दुकानों में भी पूजा अर्चना की गई। सिनेमा घरों एवं होटलों में भी युवकों की भीड़ देखी गई, जो नववर्ष पर दोस्तों के साथ मनोरंजन किया।

मंदिरों में पूजा अर्चना कर प्रचार अभियान में जुट गए प्रत्याशी

दुर्गापुर : पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले में 26 अप्रैल को चुनाव होना है। जिसमें अब मात्र गिनकर दस दिन बचा है। इस कारण सभी प्रत्याशी लगातार पसीना बहा रहे हैं। यही वजह है कि सामान्य रूप से बांग्ला नववर्ष जहां बंगाली अपने घरों, दोस्तों के साथ मनाते हैं। वैसे समय में प्रत्याशी सुबह ही पूजा अर्चना कर चुनाव प्रचार के मैदान में निकल गए। जहां लोगों से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। वहीं अब जिले में बड़े नेताओं का आगमन भी शुक्रवार से शुरू हो जाएगा। सबसे पहले शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कांकसा में रोड शो का कार्यक्रम तय है। वहीं प्रधानमंत्री 17 अप्रैल को आसनसोल के नींघा मैदान में आ रहे हैं। 19 अप्रैल को पांडवेश्वर में केंद्रीय गृहमंत्री के आने की संभावना है। गुरुवार को दुर्गापुर पूर्व सीट के प्रत्याशी कर्नल दीप्तांशु ने इस्पातनगरी के कनिष्क समेत कांकसा इलाके में प्रचार अभियान चलाया। वहीं तृणमूल के प्रत्याशी प्रदीप मजूमदार ने भी कांकसा में लोगों से मुलाकात की। वहीं तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ पड़ियाल भी सुबह ही पूजा अर्चना कर चुनाव प्रचार में निकल गए एवं जन संपर्क अभियान चलाया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप