Move to Jagran APP

बंगाल को भ्रष्टाचार दीमक की तरह खा गया : अमित शाह

दुर्गापुर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की पांडवेश्वर सीट के लावदोहा मंदार

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 05:37 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 05:37 PM (IST)
बंगाल को भ्रष्टाचार दीमक की तरह खा गया : अमित शाह
बंगाल को भ्रष्टाचार दीमक की तरह खा गया : अमित शाह

दुर्गापुर : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम ब‌र्द्धमान जिले की पांडवेश्वर सीट के लावदोहा मंदारबनी फुटबॉल मैदान में भाजपा प्रत्याशी जितेंद्र तिवारी के समर्थन में सभा की, जहां से तृणमूल कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला बोला। वहीं घुसपैठ, सिडिकेट राज, तोलाबाजी, कोयला व गो तस्करी पर तृणमूल को घेरने की कोशिश की। साथ ही साथ भाजपा की सरकार बनने पर बंगाल में सीएए लागू कर मतुआ समाज के लोगों को नागरिकता देने की बात कही। उन्होंने कहा कि बंगाल को भ्रष्टाचार दीमक की तरह खा रहा है। भ्रष्टाचार से बंगाल को भाजपा ही मुक्त करवा सकती है।

loksabha election banner

अमित शाह ने कहा कि मैं जंगलमल, सुंदरवन, जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी, दार्जिलिग, चौबीस परगना घूमते हुए यहां आया हूं। बंगाल के अंदर हर जगह यही उत्साह है, चिलचिलाती धूप में भी लोग भाजपा का समर्थन कर रहे हैं। यह माहौल बताता है कि दीदी की विदाई निश्चित है। दो मई को 200 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनने वाली है। लोगों से उन्होंने संवाद करते हुए पूछते हैं कि बंगाल से कटमनी, सिडिकेट, तोलीबाजी, घुसपैठ, गौ तस्करी वाली सरकार जानी चाहिए या नहीं जानी चाहिए, जनता ने कहा, जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य राज्य में एक समान नागरिक मिलेंगे, जबकि बंगाल में तीन प्रकार के नागरिक रहते हैं। पहले दीदी के प्रिय घुसपैठिए हैं, उन पर रोक लगनी चाहिए या नहीं लगनी चाहिए। घुसपैठियों से बंगाल को भाजपा ही मुक्ति दिला सकती है। दीदी उन्हें वोट बैंक के नजरिए से देखती है। दूसरे मेरे-आपके जैसे दोयम दर्जे के नागरिक हैं, जिसको दुर्गापूजा करने, स्कूलों में सरस्वती पूजा करने, प्रतिमा विसर्जन के लिए हाई कोर्ट से अनुमति लेनी होती है। तीसरे शरणार्थी हैं, जो हमारे भाई-बहन हैं। 70 साल से उन्हें नागरिकता नहीं मिली। जब मोदी जी ने उन्हें नागरिकता देने के लिए सीएए लाया तो दीदी बाधा दी। दो मई के बाद उन्हें नागरिक का अधिकार देने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने तृणमूल की एक नेत्री द्वारा दलितों को भिखारी बोलने पर भी दीदी पर जुबानी हमला बोला। कहा कि दलित हमारे अपने हैं, उन्हें हम दिल में बिठाते हैं, गले लगाते हैं। यह इलाका कोयला चोरी के लिए प्रसिद्ध है, जब एक मिश्रा को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया तो दीदी के भतीजे बचाव में उतर गए। एम्फन एवं कोरोना में गरीबों के लिए चावल दिया गया तो उसे भी दीदी के गुंडे खा गए। दीदी का ध्यान केवल भतीजे को सीएम बनाने की ओर है। किसानों को मोदी जी साल में छह हजार रुपया देते हैं, लेकिन बंगाल के किसान वंचित हैं। दीदी ने उसे रोक रखा है। दीदी कहती हैं, हमें मोदी का पैसा नहीं चाहिए। यह मोदी का पैसा नहीं है, मोदी चाय बेचने वाले का बेटा है, उसक पास इतना पैसा नहीं है। यह भारत सरकार के खजाने का पैसा है, वह बंगाल के किसानों को मिलना चाहिए। दो मई को भाजपा सरकार बनने पर एक साथ 18 हजार रुपया पांच मई के पहले हर किसान के बैंक खाते में डालने का काम भाजपा करेगी। गरीब लोगों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा जाएगा। बेटियों को केजी से पीजी तक मुफ्त में पढ़ाई की व्यवस्था होगी। बसों में यात्रा करने पर किराया नहीं लगेगा। वर्ष 2022 तक घरों में शुद्ध पानी भेजा जाएगा। सिचाई के लिए पानी की व्यवस्था होगी। हमारी सरकार बनने पर दीदी के गुंडे को जेल भेजा जाएगा। मौके पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, जितेंद्र तिवारी, सौरव सिकदर, शिवराम बर्मन समेत अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.