अक्षय तृतीया पर खरीदें ये चीजें, आएगी खुशहाली


By Amrendra Kumar Yadav02, May 2024 08:00 AMjagran.com

अक्षय तृतीया का दिन

अक्षय तृतीया का दिन बहुत शुभ माना जाता है, यह दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विष्णु जी और लक्ष्मी जी की पूजा का विधान है।

कब है अक्षय तृतीया?

अक्षय तृतीया वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाई जाती है, ऐसे में इस साल अक्षय तृतीया 10 मई को मनाई जाएगी।

सोना खरीदाना माना जाता है शुभ

यह दिन बहुत शुभ होता है, इस दिन कोई भी शुभ काम किया जा सकता है। वहीं इस दिन सोना खरीदना भी बहुत शुभ माना जाता है, लोग अपने सामर्थ्य के अनुसार, सोना खरीदते हैं।

इस दिन खरीदें कौड़ी

हालांकि सोने के अलावा भी कुछ चीजें खरीद सकते हैं, इस दिन कौड़ी खरीदकर माता लक्ष्मी को अर्पित करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

घर लाएं श्रीयंत्र

अक्षय तृतीया के दिन घर पर श्रीयंत्र लाएं और इसे घर के मंदिर में रखें, ऐसा करने से जीवन में खुशहाली और सुख-समृद्धि आती है।

पीला सरसों खरीदें

अक्षय तृतीया के दिन पीला सरसों खरीदना सौभाग्य माना जाता है, पीला रंग भगवान विष्णु और कुबेर जी को प्रिय होता है। ऐसे में इस दिन सरसों खरीदने से जीवन में खुशहाली आती है।

घर पर लाएं मटका

वहीं इस दिन मटका खरीदना भी बहुत शुभ होता है, ऐसा करने से जीवन की परेशानियां दूर होती हैं और शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

अक्षय तृतीया के दिन सोना-चांदी के अलावा इन चीजों की भी खरीदारी की जा सकती है, धर्म और आध्यात्म से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.com

धन की कमी से जूझ रहे लोग किचन में करें ये 3 उपाय