चाहिए निखरी और गोरी रंगत, तो नींबू से बने ये फेस करें ट्राय


By Priyanka Singhjagran.com

एलोवेरा जेल के साथ

एलोवेरा का जेल में नींबू का रस और चम्मच मिलाएं। 10 से 15 मिनट चेहरे पर लगाकर रखें फिर गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में दो-तीन बार लगाएं।

खीरे के साथ

खीरे को कद्दूकस कर इसमें कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं। चेहरे पर कम से कम 10 से 15 मिनट लगाकर रखें फिर ठंडे पानी से धो दें। इसे आप रोजाना इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको मिलेगी साफ़ और चमकदार त्वचा।

टमाटर के साथ

टमाटर के गूदे में आधा नींबू का रस और एक चम्मच दही मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद ठंडे पानी से धो दें। इससे त्वचा से टैनिंग भी निकल जाएगी। इस पैक को हफ्ते में तीन बार लगा सकते हैं।

नारियल पानी के साथ

दो चम्मच नारियल पानी में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इस पैक को ठंडे पानी से धोना है।

मिल्क पाउडर के साथ

नींबू का रस, शहद और दूध पाउडर को एक साथ मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट रखें। फिर ठंडे पानी से धो लें। रोजाना इस पैक के इस्तेमाल से मिलेगी चमकदार त्वचा।

पपीते के साथ

आधा कप पपीते का गूदा लें इसमें एक चम्मच शहद और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। हर दूसरे दिन इस पैक का इस्तेमाल करें जल्द असर के लिए।

अंडे के साथ

एक अंडे की ज़र्दी में नींबू का रस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर पैक की तरह लगाएं। फिर 30 मिनट बाद नॉर्मल पानी से धो दें। हफ्ते में कम से कम एक बार इस पैक का इस्तेमाल करें।