इन भारतीय प्लेयर्स के शतक जड़ने के बावजूद, नहीं जीत पाई टीम


By Farhan Khan04, Feb 2023 10:03 AMjagran.com

टीम को मिली हार

कई ऐसे भारतीय बल्लेबाजों रहे, जिन्होंने इसी उम्मीद पर शतक जड़ा कि उनकी टीम जीते मगर उसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ता है।

रमन लांबा

रमन लांबा टीम इंडिया के ऐसे प्लेयर रहे जिनकी मौत भी क्रिकेट के ग्राउंड पर हुई, जो कि एक जमाने में विस्फोटक बल्लेबाज रहे।

783 रन

रमन ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान 32 वनडे मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने 783 रन बनाए और एक शतक जड़ा था जो कि उनका एकमात्र शतक था।

संजय मांजरेकर

टीम इंडिया के सबसे सफल कमेंटेटर में से एक संजय मांजरेकर के नाम भी अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज है।

1994 रन बनाए

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 74 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 33.23 की एवरेज से 1994 रन बनाए और एक शतक भी जड़ा।

रोबिन सिंह

भारत के शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ियों में शुमार रहे रोबिन सिंह भी इसी लिस्ट में शुमार है।

2336 रन

रोबिन सिंह ने भारतीय टीम के लिए 136 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 2336 रन बनाए। इस दौरान रोबिन ने एक शतक भी जड़ा था।

दिलीप वेंगसरकर

भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर इस लिस्ट में होना सभी को हैरान करता है क्योंकि दिलीप को टेस्ट क्रिकेट दिग्गजों की लिस्ट में शुमार किया जाता है।

3508 रन

पूर्व भारतीय खिलाड़ी दिलीप वेंगरसरकर ने टीम इंडिया के लिए कुल 129 वनडे मैच खेलें थे। इस दौरान उन्होंने 34 दशमलव 39 की औसत से 3508 रन बनाए थे।

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के उभरते खिलाड़ी श्रेयस अय्यर इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर है। श्रेयस ने अपने वनडे करियर में कुल 18 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 748 रन बनाए।

भारत को विश्व कप जिताने वाले इस क्रिकेटर ने कहा अलविदा, धोनी से जुड़ी है यादें