IPL 2024: एसआरएच और केकेआर के बीच होगी भिड़ंत, किसका पलड़ा है भारी


By Amrendra Kumar Yadav25, May 2024 12:44 PMjagran.com

IPL 2024

आईपीएल 2024 अब अंतिम चरण में हैं, बीते दिन इसका दूसरा क्वालिफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने 36 रनों से जीत दर्ज की।

कटाया फाइनल का टिकट

इसी के साथ हैदराबाद ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। आईपीएल का फाइनल मुकाबला 26 मई को केकेआर और हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा मुकाबला?

यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा, 2 महीने तक चलने वाले इस लंबे टूर्नामेंट का खिताब कौन हासिल करेगा, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

किसका पलड़ा है भारी?

अब तक इन दोनों टीमों के बीच 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें केकेआर ने 18 में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले आठ मुकाबलों में केकेआर ने 6 मैचों में जीत दर्ज की।

इस सीजन जीती 2 मैच

वहीं इस सीजन में केकेआर ने हैदराबाद के खिलाफ 2 मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों ही टीमों ने इस सीजन का पहला मुकाबला एक-दूसरे के विरुद्ध खेला था।

आखिरी मुकाबले में भिड़ंत

वहीं अब टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबले में भी इन दोनों टीमों की भिड़ंत होगी, जिसमें दोनों ही टीमें ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी।

केकेआर ने 2 बार जीता खिताब

आईपीएल खिताब की बात करें तो केकेआर 2 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल रही है। गौतम गंभीर की अगुवाई में दोनों बार टीम ने 2012 और 2014 में फतह हासिल की।

हैदराबाद 1 बार बनी चैंपियन

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 1 बार आईपीएल चैंपियन बनने में कामयाब रही है। डेविड वार्नर की कप्तानी में हैदराबाद साल 2016 में खिताब अपने नाम करने में सफल रही थी।

इस बार आईपीएल का चैंपियन कौन बनेगा, यह देखना काफी दिलचस्प होगा। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

T20 World Cup 2024: इन खिलाड़ियों ने चटकाए हैं सर्वाधिक विकेट