शनिवार के इन उपायों से खुलेगी बंद किस्मत


By Amrendra Kumar Yadav27, Apr 2024 01:13 PMjagran.com

शनि देव को समर्पित है शनिवार का दिन

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है, शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है, जो सभी को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं।

पूजा से बरसाते हैं शुभ फल

इस दिन शनि देव की विधि-विधान से पूजा की जाती है और शनि देव प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं और उनके कष्टों को हरते हैं।

करें ये खास उपाय

अगर किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो शनिवार के दिन ये खास उपाय कर सकते हैं, इन उपायों को करने से जीवन में तरक्की मिलेगी और सुख-समृद्धि प्राप्त होगी।

पीपल के पेड़ की करें पूजा

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करने का विधान है, इस दिन पीपल की पेड़ की पूजा करते हुए 7 बार परिक्रमा करें और सूत के धागे को 7 बार लपेटें। ऐसा करने से करियर में तरक्की होती है।

जल में प्रवाहित करें कोयला

शनिवार के दिन जल में काला कोयला प्रवाहित करें, इसके साथ ही शं शनैश्चराय नमः का पाठ करें, ऐसा करने से जल्द ही नौकरी मिलेगी और प्रमोशन भी होगा।

पीपल पर अर्पित करें काले तिल

वहीं अगर वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर काले तिल अर्पित करें, ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में खुशियां आती हैं।

हनुमान जी को अर्पित करें नारियल

वहीं शनिवार के दिन हनुमान जी की भी पूजा करनी चाहिए, इसके लिए एक नारियल लेकर उसपर मौली बांधे और चमेली का तेल लगाकर हनुमान जी को अर्पित करें। ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और करियर में तरक्की मिलती है।

आर्थिक रूप से होगी तरक्की

अगर धन संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमान जी का सुमिरन करें। ऐसा करने से जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिलेगा और आर्थिक रूप से तरक्की मिलेगी।

शनिवार के दिन ये उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है और सौभाग्य में वृद्धि होती है, धर्म और आध्यात्म से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

Shaniwar Upay: शनि देव की पूजा के दौरान रखें इन बातों का ध्यान