रुतुराज ने ऑरेंज कैप पर जमाया कब्जा, विराट को छोड़ा पीछे


By Amrendra Kumar Yadav02, May 2024 01:38 PMjagran.com

अंतिम चरण में आईपीएल

आईपीएल का 17वां सीजन इन दिनों खेला जा रहा है और यह टूर्नामेंट अपने अंतिम चरण की ओर पहुंच रहा है। इस वजह से इसका रोमांच धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है।

ऑरेंज कैप पर नजर

एक ओर जहां सभी टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए लगी हुई हैं, वहीं खिलाड़ी भी अपने जबरदस्त प्रदर्शन कर ऑरेंज कैप व पर्पल कैप पर नजर बनाए हुए हैं।

रुतुराज गायकवाड़ ने कोहली को पछाड़ा

ऑरेंज कैप पर अब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने अपना कब्जा बना लिया है, इससे पहले कोहली के सिर ऑरेंज कैप का ताज था।

10 मैचों में 509 रन

अगर बात करें रुतुराज गायकवाड़ की तो रुतुराज अब तक आईपीएल में खेले गए 10 मुकाबलों में 509 रन बना चुके हैं। इस दौरान रुतुराज का औसत 63.63 का रहा।

कोहली दूसरे स्थान पर

वहीं विराट कोहली इस लिस्ट में अब दूसरे स्थान पर हैं। विराट ने इस सीजन में खेले गए 10 मुकाबलों में 71 की औसत से 500 रन बना चुके हैं।

साईं सुदर्शन तीसरे स्थान पर

वहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले युवा बल्लेबाज साईं सुदर्शन इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। सुदर्शन 10 मैचों में 418 रन बना चुके हैं।

पर्पल कैप

पर्पल कैप की बात करें तो जसप्रीत बुमराह के सिर यह कैप सजी है, जसप्रीत बुमराह अब तक इस सीजन में 14 विेकेट चटका चुके हैं।

मुस्तफिजुर रहमान और हर्षल पटेल

वहीं तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और हर्षल पटेल भी इस सीजन में 14-14 विकेट ले चुके हैं। वहीं मथीषा पथिराना अब तक इस सीजन में 13 विकेट ले चुके हैं।

रुतुराज गायकवाड़ ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फिफ्टी जड़कर ऑरेंज कैप पर कब्जा बना लिया है। क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

India T20 Squad: दिग्गज खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी मिला मौका