IPL में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले 6 बल्लेबाज


By Amrendra Kumar Yadav26, Mar 2024 09:00 PMjagran.com

IPL का खुमार

एक तरफ होली का रंग लोगों पर चढ़ा है तो वहीं आईपीएल का खुमार भी लोगों पर जमकर बोल रहा है। भारत में आईपीएल का इतना क्रेज है कि इसे किसी त्योहार से कम नहीं आंका जा सकता।

सबसे तेज फिफ्टी

आईपीएल में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हुए हैं, जिनकी बराबरी करना किसी के लिए भी मुश्किल है। ऐसे बल्लेबाजों की बात करेंगे, जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी जड़ी है।

यशस्वी जायसवाल पहले स्थान पर

इस लिस्ट में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पहले स्थान पर हैं, यशस्वी ने साल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सबसे तेज 13 गेंदों में 50 रन जड़े थे।

के एल राहुल का नाम दूसरे स्थान पर

वहीं आक्रमक बल्लेबाज के एल राहुल इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं, के एल राहुल ने साल 2018 में दिल्ली डेयरविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 14 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी।

पैट कमिंस ने मचाया गदर

वहीं आस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी पैट कमिंस ने साल 2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी, इस पारी में कमिंस ने 14 गेंदों में 56 रन ठोके थे।

युसुफ पठान की तूफानी पारी

युसुफ पठान मैदान पर लंबी-लंबी हिट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं, युसुफ ने साल 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में फिफ्टी ठोकी थी।

सुनील नारायन ने भी 15 गेंदों में बनाए 50 रन

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सुनील नारायन के नाम भी 15 गेंदों में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं निकोलस पूरन ने भी 15 गेंदों में पचासा जड़ा है।

सुरेश रैना ने 16 गेंदों में बनाई फिफ्टी

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर बल्लेबाज सुरेश रैना ने 16 गेंदों में 50 रन जड़े हैं, रैना ने यह कारनामा साल 2014 में पंजाब किंग्स 11 के खिलाफ किया।

ईशान किशन

वहीं मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज ईशान किशन के नाम भी 15 गेंदों में 50 रन जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है, किशन ने 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था।

आईपीएल के इतितहास में इन खिलाड़ियों ने सबसे तेज फिफ्टी जड़ी है, आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें Jagran.Com

IPL 2024: विराट कोहली ने पहले मुकाबले में रचा इतिहास