रानी मुखर्जी बड़े पर्दे पर निभा चुकी हैं ये दमदार किरदार


By Shradha Upadhyay17, Mar 2023 02:19 PMjagran.com

बॉलीवुड पर राज

रानी मुखर्जी बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री हैं। जो फिल्मों में अपने दमदार अभिनय और आवाज से बॉलीवुड और फैंस के दिलों पर राज करती हैं।

दमदार किरदार

एक्ट्रेस का हर बार बड़े पर्दे पर एक दमदार किरदार देखने को मिलता है। रानी मुखर्जी ने अपने अबतक के करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं।

न्यू फिल्म रिलीज

काफी समय से चर्चा में चल रही रानी मुखर्जी की फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' आज 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।

स्ट्रगलिंग महिला

फिल्म में एक्ट्रेस का स्ट्रगलिंग मां का हिला देने वाला किरदार देखने को मिलेगा। जो अपने बच्चों के लिए देश के खिलाफ लड़ाई लड़ती नजर आएंगी।

मर्दानी

साल 2014 में आई फिल्म 'मर्दानी' में रानी मुखर्जी एक ईमानदार, बहादुर महिला पुलिस ऑफिसर 'शिवानी शिवाजी रॉय' के दमदार किरदार में नजर आईं थीं।

हिचकी

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म हिचकी एक्ट्रेस के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। फिल्म में उन्होंने एक स्कूल टीचर नैना माथुर की भूमिका निभाई। जो कि बचपन से टॉरेट सिंड्रोम से पीड़ित थी।

ब्लैक

साल 2005 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ब्लैक' आज भी लोगों की पहली पसंद है। एक्ट्रेस ने इस फिल्म में मिशैल नाम की देख और सुन पाने में अक्षम लड़की का शानदार रोल प्ले किया था।

नो वन किल्ड जेसिका

साल 2011 में आई फिल्म ' नो वन किल्ड जेसिका' दिल्ली की एक मॉडल जेसिका के मर्डर पर बनी थी। फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक दमदार पत्रकार की भूमिका निभाई थी।

एंटरटेनमेंट से जुडे हर अपडेट के लिए बने रहें www.jagran.com के साथ

मां बनने वाली हैं सना खान, किया प्रेग्नेंसी का खुलासा