घर में रखें ये 2 चीजें, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी


By Farhan Khan19, Apr 2024 07:00 AMjagran.com

पैसा कमाना

पैसा कमाने के लिए लोग कई तरह से मशक्‍कत करते हैं लेकिन कुछ लोग आसानी से पैसे कमा लेते हैं तो कुछ की कड़ी मेहनत भी घर की बुनियादी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाती है।

आ सकती है गरीबी

वास्‍तु शास्‍त्र में इसके पीछे कुछ कारण बताए हैं। जैसे घर के वास्‍तु दोषों के कारण नकारात्‍मकता ऊर्जा पैसे को घर में ठहरने नहीं देती है।

घर में रखें ये चीजें

ऐसे में घर में कुछ चीजों को रखना हमेशा सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करता है और घर में कभी भी रुपयों-पैसों की कमी नहीं होती।

विंड चाइम

हवा चलने से विंड चाइम से आने वाली मनोहारी मीठी आवाज घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है और इसका सीधा असर हमारे भाग्‍य पर होता है।

वास्तु दोष होता है दूर

विंड चाइम घर के कई तरह के वास्‍तु दोष दूर कर देती है और आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती।

घोड़े की नाल

वास्‍तु शास्‍त्र में घोड़े की नाल को बेहद शुभ माना गया है। यदि घोड़े की नाल पर नींबू मिर्ची लगाकर घर के दरवाजे के बीच में टांग दिया जाए तो ऐसे लोग लग्‍जरी लाइफ जीते हैं।

क्रसुला ट्री

क्रसुला ट्री को मनी ट्री भी कहा जाता है। घर की उत्‍तर दिशा में इस पौधे का होना कभी पैसों की कमी नहीं होने देता। यह पौधा पैसे को चुंबक की तरह खींचता है।

तीन सिक्‍के

तीन सिक्‍कों को एक लाल रिबन में बांधकर घर में रख लें तो घर की नकारात्‍मक दूर हो जाती है और घर में हमेशा खूब रुपया-पैसा रहता है।

अगर आपके घर में भी पैसों की कमी रहती है तो ये चीजें घर में जरूर रखें। अध्यात्म से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

इन 3 मंत्रों का जाप करें, खींची चली आएंगी मां लक्ष्मी