India T20 Squad: दिग्गज खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी मिला मौका


By Amrendra Kumar Yadav01, May 2024 12:32 PMjagran.com

टी20 विश्व कप

1 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है, इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया जारी है।

भारतीय टीम का एलान

वहीं इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान किया है, जिसमें अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

रोहित कप्तान, हार्दिक उपकप्तान

इस टीम में रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है तो वहीं ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया है।

ऋषभ पंत और संजू सैमसन

वहीं 15 खिलाड़ियों के स्क्वैड में 2 विकेटकीपर को चुना गया है, इसके लिए ऋषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

युजवेंद्र चहल को मिला मौका

टी20 टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है। चहल टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं।

अर्शदीप सिंह को मौका

वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज के साथ अर्शदीप सिंह को मौका मिला है। अर्शदीप सिंह ने 44 टी20 मैचों में 62 विकेट लिए हैं।

शिवम दुबे को मौका

वहीं हिटर बल्लेबाज शिवम दुबे को मौका मिला है। शिवम दुबे आईपीएल के इस सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं और अब तक 350 से अधिक रन बना चुके हैं।

चार खिलाड़ी हैं रिजर्व

वहीं चार खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है, इसमें शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान को रिर्व में रखा गया है। चार खिलाड़ी हैं रिजर्व वहीं चार खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा गया है, इसमें शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान को रिर्व में रखा गया है।

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है, क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें JAGRAN.COM

जानिए हार्दिक और पंत में से किसने बनाए सबसे ज्यादा रन