RCB कैसे कर सकती है क्वालिफाई? जानें पूरा समीकरण


By Amrendra Kumar Yadav17, May 2024 01:11 PMjagran.com

आईपीएल का आखिरी चरण

आईपीएल 2024 आखिरी चरण में है, इसके लिए 3 टीमें प्लेऑफ क्वालिफाई कर चुकी हैं और चौथी टीम का इंतजार है।

बारिश की भेंट चढ़ा मुकाबला

बीते दिन यानी कल गुजरात और हैदराबाद के बीच मैच खेला जाना था, जो कि बारिश की भेंट चढ़ गया, इसके चलते लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बाहर हो गई।

केकेआर, हैदराबाद और राजस्थान

प्लेऑफ के लिए केकेआर, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और चौथी टीम के लिए अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा।

आरसीबी वर्सेस सीएसके

सीएसके और आरसीबी के बीच मुकाबला 18 मई को बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आरसीबी को जीत की दरकार

आरसीबी को प्लेऑफ में एंट्री करने के लिए चेन्नई के खिलाफ मैच जीतना बहुत जरूरी है और इसके साथ ही यह मुकाबला 18 या उससे ज्यादा रन से जीतना पड़ेगा। वहीं अगर आरसीबी लक्ष्य का पीछा करने उतरती है तो उसे यह मुकाबला 18.1 ओवर में जीतना जरूरी है।

सीएसके की जीत से आरसीबी होगी बाहर

वहीं अगर यह मुकाबला सीएसके जीतती है तो आरसीबी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी, वहीं अगर बारिश के चलते मुकाबला नहीं हो पाया तो भी आरसीबी बाहर होगी।

फैंस का लगाव

आपको बता दें कि आरसीबी के फैंस अपनी टीम के प्रति काफी समर्पित रहते हैं, ऐसे में उनकी टीम से काफी उम्मीदें हैं। आरसीबी अब तक एक बार भी आईपीएल की ट्राफी उठा नहीं पाई है।

वीमेन्स टीम ने जीता खिताब

इससे पहले हुए वीमेन्स प्रीमियर लीग में इस बार आरसीबी की महिला टीम ने ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है, ऐसे में आरसीबी से खिताब की उम्मीदें और भी हैं।

आईपीएल के लिए 3 टीमें क्वालिफाई कर चुकी हैं और चौथी टीम का अब भी इंतजार है, क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें jagarn.com

Jasprit Bumrah वनडे सीरीज से हुए बाहर, जानें कारण